संजीवनी टुडे

विदर्भ के कप्तान फैज फजल का बड़ा बयान, इन दो दिग्गजों को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

संजीवनी टुडे 11-08-2020 23:20:01

जब मैं दलीप ट्रॉफी में आगे बढ़ रहा था, तब भी मेरे पास उस टीम के कुछ अद्भुत क्रिकेटर थे। आप अपने खिलाड़ियों को बहुत कुछ नहीं सिखा सकते, यह स्वाभाविक रूप से आता है।


जयपुर। विदर्भ को दो बार रणजी ट्रॉफी खिताब दिलाने वाले कप्तान फैज फजल ने कहा है कि भारत के विराट कोहली और आस्ट्रेलिया के टिम पेन इस समय दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। स्पोर्ट्स टाइगर के शो 'ऑफ द फील्ड' में बात करते हुए फैज ने कहा, "मैं टिम पेन का प्रशंसक हूं, वह टेस्ट कप्तान के रूप में बहुत अच्छे हैं, जबकि विराट भी बहुत अच्छे टेस्ट क्रिकेटर हैं।”

उन्होंने कप्तान होने के अपने अनुभव को भी साझा किया और बताया कि एक कप्तान होना कितना मुश्किल है। उन्होंने कहा, “मुझे विदर्भ की कप्तानी पसंद है। मैं अपने टीम में कुछ अद्भुत क्रिकेटरों को पाने के लिए बहुत भाग्यशाली रहा हूं। जब मैं दलीप ट्रॉफी में आगे बढ़ रहा था, तब भी मेरे पास उस टीम के कुछ अद्भुत क्रिकेटर थे। आप अपने खिलाड़ियों को बहुत कुछ नहीं सिखा सकते, यह स्वाभाविक रूप से आता है।"

ू

फैज़ ने पिछले कुछ वर्षों में घरेलू सत्र में काफी असाधारण प्रदर्शन किया है, जहां उन्होंने 2017-18 और 2018-19 में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली अपनी टीम विदर्भ का नेतृत्व किया है। अपने पदार्पण मैच में अर्धशतक बनाने के बाद भी राष्ट्रीय टेस्ट टीम में जगह न मिल पाने पर, फैज ने कहा, "टीम इंडिया में प्रतिस्पर्धा बहुत कड़ी है, मुझे लगता है मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैं भारत के लिए खेला क्योंकि मेरा लक्ष्य था, देश के लिए खेलना। उसके साथ कुछ भी तुलना नहीं की जा सकती। लेकिन मैं अभी भी टेस्ट टीम के लिए खेलना चाहता हूं। लेकिन, हां, मैं निराश हूं कि मैं भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना सका।"

उन्होंने कहा, "खेल ही मेरी प्रेरणा है और मुझे किसी भी स्तर पर क्रिकेट खेलना पसंद है। यही कारण है कि इस सत्र में भी, दुर्भाग्य से, इस सीज़न में, मैं नहीं जा सका लेकिन मैं हमेशा यूके की यात्रा करता हूं और वहां प्रीमियर लीग खेलता हूं। फैज ने 2017-18 और 2018-19 में क्रमशः 1001 और 942 प्रथम श्रेणी रन बनाए हैं, फैज ने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र एकदिवसीय में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया जहाँ उन्होंने अर्धशतक लगाया था।

यह खबर भी पढ़े: महंगे होने वाले हैं लैपटॉप, DSLR सहित 20 सामान, जानिए क्या है कारण

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended