संजीवनी टुडे

टीम इंडिया को बड़ा झटका, टी-20 सीरीज से बाहर हुआ यह सलामी बल्लेबाज

संजीवनी टुडे 21-01-2020 21:43:06

न्यूजीलैंड दौरे से ठीक तीन दिन पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में चोटिल हो गए थे, उस मैच में शिखर धवन का बायां कंधा चोटिल हो गया था।


नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे से ठीक तीन दिन पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में चोटिल हो गए थे, उस मैच में शिखर धवन का बायां कंधा चोटिल हो गया था। टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन कंधे की चोट की वजह से न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे, जो 24 जनवरी से शुरू हो रहा है। अब देखने ये होगा की उनकी जगह कौन खेलते नजर आएंगे?

यह भी पढ़े: भारतीय युवा खिलाड़ियों ने विरोधी टीम को 41 रन पर समेटा, वर्ल्ड कप में दूसरी जीत

दरअसल, चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में धवन का कंधा फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गया जिसके बाद उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया और फिर वो बल्लेबाजी करने के लिए भी नहीं उतर पाए। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया को शुरुआत में पांच टी-20 मैच खेलने हैं, उसमें से बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन बाहर हो गए हैं। अब धवन टी-20 टीम से बाहर हो चुके हैं तब ऐसे में कुछ खिलाड़ियों की किस्मत चमक सकती है।  

Unfit Shikhar Dhawan these 4 explosive selection contenders for New Zealand tour

बता दे, शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। धवन की जगह मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ जैसे बल्लेबाजों के नाम पर विचार किया जा सकता है। 

INDvsWI 2nd T20I Sanju Samson may get a chance to replace Shivam Dubey in Thiruvananthapuram see playing XI

न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए की तरफ से खेल रहे युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने चोट और बैन के बाद जबरदस्त वापसी की है। उन्होंने पहले ही मैच में न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ महज 100 गेंदों में 22 चौके और 2 छक्के की मदद से 150 रन की पारी खेली। वही, श्रीलंका के खिलाफ एक टी-20 मैच खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी इस वक्त भारत ए का हिस्सा हैं और न्यूजीलैंड दौरे पर हैं।उनके अनुभव और घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें फिर से मौका मिल सकता है।

Mayank Agarwal reached first position in ICC Test rankings know list

टेस्ट और फिर घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल मौजूदा समय में न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए टीम का हिस्सा है। मयंक को अभी तक क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में पदार्पण का मौका नहीं मिला है। वही, सूर्यकुमार इन दिनों अपने प्रदर्शन की वजह से लगातार चर्चा में बने हुए हैं। वे एक के बाद एक घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में जमकर रन बना रहे हैं। इसलिए इनको टीम में शामिल किया जा सकता है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended