संजीवनी टुडे

IPL से पहले केकेआर को बड़ा झटका, बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को किया निलंबित

संजीवनी टुडे 27-02-2020 20:12:20

आईपीएल के 13वें सीजन शुरू होने में अब करीब एक महीने का समय बचा है, लेकिन इससे पहले पहले केकेआर टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बीसीसीआई ने सबसे उम्रदराज खिलाड़ी प्रवीण तांबे को डिस्क्वालिफाई कर दिया है।


नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन शुरू होने में अब करीब एक महीने का समय बचा है, लेकिन इससे पहले पहले केकेआर टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, बीसीसीआई ने सबसे उम्रदराज खिलाड़ी प्रवीण तांबे को डिस्क्वालिफाई कर दिया है। उन्होंने 2018 में क्रिकेट से संन्यास लेकर शारजाह में टी-10 लीग में खेला था, हालांकि बाद में उन्होंने अपना संन्यास वापस ले लिया था। उन्होंने कुछ और विदेशी टी-20 लीग भी खेला था जिसको लेकर यह कार्रवाई की गई है।

IPL 2020 Auction Kolkata Big record of IPL history 48yearold player Praveen is bidding on copper know who bets

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने केकेआर टीम के एक अनुभवी गेंदबाज प्रवीण तांबे को अयोग्य करार दिया है। इस तरह ये गेंदबाज आईपीएल- 2020 में ही नहीं, बल्कि इस लीग के किसी भी सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएगा। बीसीसीसी के नियमों के अनुसार कोई भी खिलाड़ी बिना संन्यास लिए विदेशी लीग में भाग नहीं ले सकता।

?????? ?????

बता दे, आईपीएल के 13वें सीजन के लिए तांबे को कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनकी बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा था, तांबे पिछली बार 2016 में इस लीग में खेले थे। आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल के अनुसार तांबे के खिलाफ की गई बोर्ड द्वारा कार्रवाई की जानकारी केकेआर की फ्रेंचा को दे दी गई है, तांबे आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। प्रवीण तांबे की उम्र केकेआर टीम के हेड कोट ब्रैंडन मैकुलम से भी 10 साल ज्यादा है। इसके बावजूद केकेआर ने उनको खरीदा क्योंकि खेलने की कोई उम्र नहीं होती।

?????? ?????

प्रवीण तांबे ने साल 2018 में संन्यास का एलान करते हुए मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को इस्तीफा दे दिया था। विदेशी लीग खेलने के बाद उन्होंने इस्तीफा वापस लेकर मुंबई लीग में भाग लिया था। आईपीएल के चैयरमैन बृजेश पटेल ने कहा है, “प्रवीण तांबे" आईपीएल में खेलने के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। हम उसे अनुमति नहीं दे सकते। अगर ऐसा है तो हमें सभी को अनुमति देनी होगी।”

यह खबर भी पढ़े: सनराइजर्स हैदराबाद अपना पहला मैच एक अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी

यह खबर भी पढ़े: मैदान में खड़े कर उतरवाए गए छात्राओं के कपड़े, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended