संजीवनी टुडे

सीएसके को बड़ा झटका, IPL से बाहर हुए ड्वेन ब्रावो, जानिए वजह

संजीवनी टुडे 21-10-2020 15:53:12

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेल के दौरान कमर में लगी चोट के कारण वह अपने घर लौट जाएंगे।


दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में बुरे दौर से गुजर रही चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए एक और बुरी खबर आ रही है। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो इस सीजन में चेन्नई के शेष बचे चार मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे और अगले कुछ दिनों में उनके स्वदेश लौट जाने की संभावना है।

सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कासी विश्वनाथन ने कहा कि ब्रावो टूर्नामेंट में आगे भाग नहीं लेंगे और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेल के दौरान कमर में लगी चोट के कारण वह अपने घर लौट जाएंगे।

उन्होंने कहा, " ब्रावो के कमर में चोट है और इस समय वह प्रशिक्षण भी नहीं कर रहे हैं। वह एक या दो दिन में स्वदेश लौटेंगे।" आईपीएल के इस सीजन में गत चैंपियन सीएसके से उम्मीद की जा रही थी कि वे इस सीजन मेंतूफानी प्रदर्शन करेंगे,हालांकि ऐसा नहीं हो सका।

टीम को टूर्नामेंट के शुरूआत से पहले ही दो बड़े झटके लगे। विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना को पारिवारिक कारणों से घर लौटना पड़ा और इसके बाद स्पिनर हरभजन सिंह ने भी 13वें संस्करण में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया।

यह पूछे जाने पर कि क्या इन दोनों की अनुपस्थिति से बहुत फर्क पड़ा है, सीईओ ने कहा कि किसी खिलाड़ी के सीनियर या जूनियर होने के बावजूद फ्रैंचाइज़ी ने उनके फैसलों का हमेशा सम्मान किया  है।

उन्होंने कहा, "निस्संदेह, रैना और हरभजन दोनों सीएसके की टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, लेकिन आपको व्यक्तिगत निर्णयों का सम्मान करना होगा और फिर चाहे वह एक वरिष्ठ या जूनियर खिलाड़ी ही क्यों न हों।"

रैना, जो कि लीग में शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं, ने टीम के साथ संयुक्त अरब अमीरात में आने के बाद वापसी की उड़ान पकड़ ली। उनकी अनुपस्थिति में टीम ने मध्य क्रम में कई विकल्पों को आजमाया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

हरभजन ने हालांकि टीम के दुबई पहुंचने से पहले ही लीग से नाम वापस ले लिया। हालांकि उनकी अनुपस्थिति में  पीयूष चावला और कर्ण शर्मा को मौका मिला,लेकिन इन दोनों ने भी निराश किया। ब्रावो के बाहर के बाद, सीएसके शेष बचे चार मैचों में इमरान ताहिर को अंतिम एकादश में शामिल कर सकती है।

यह खबर भी पढ़े: पीएम मोदी ने शहीद पुलिसकर्मियों को पुलिस स्‍मृति दिवस पर दी श्रद्धांजलि

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended