संजीवनी टुडे

विद्यालय एवं कोचिंग संस्थान खोलने को लेकर बड़ी खबर, चरणबद्ध तरीके लिया जाएगा निर्णय

संजीवनी टुडे 27-10-2020 08:14:18

राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा गाईड लाईन्स का प्रारूप तैयार कर लिया गया है।


जयपुर। राज्य सरकार द्वारा 30 सितम्बर को जारी की गई गाईडलाईन्स में यह उल्लेख किया गया है कि विद्यालयों एवं कोचिंग संस्थाओं को खोलने के सम्बन्ध में चरणबद्ध तरीके से निर्णय लिया जाएगा। यह निर्णय सम्बंधित विद्यालय एवं संस्था प्रबंधन के साथ विचार-विमर्श एवं उनके द्वारा स्थिति के अनुरूप स्वयं के आंकलन के आधार पर होगा। 

school

इस क्रम में राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा गाईड लाईन्स का प्रारूप तैयार कर लिया गया है और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग तथा शिक्षा विभाग को उनके सुझावों हेतु भेजा गया है। यह जानकारी प्रमुख शासन सचिव, गृह अभय कुमार ने सोमवार को दी।

school

सभी जिला कलेक्टर्स से स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप विद्यालय एवं कोचिंग संस्थाओं के रिऑपनिंग हेतु सम्बंधित विद्यालय एवं संस्था प्रबंधन के साथ विचार-विमर्श कर इस सम्बंध में सुझाव भेजने के लिए पत्र लिखा गया है। सुझावों के प्राप्त होने के उपरांत विद्यालय एवं कोचिंग संस्थानों को चरणबद्ध तरीके से खोलने का निर्णय लिया जायेगा। 

school

राज्य सरकार स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप विद्यालयों एवं संस्थाओं के रिऑपनिंग के लिये स्वास्थ्य एवं सुरक्षा सम्बंधी सावधानियों के लिये स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग व भारत सरकार द्वारा जारी की जाने वाली मानक संचालन प्रक्रिया के आधार पर स्वयं की ‘‘मानक संचालन प्रक्रिया’’ जारी करेगी। भारत सरकार द्वारा SOP जारी कर दी गई है।

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ पंजाब ने यूएई में दोहराया 2014 का इतिहास, कोलकाता को 8 विकेट से हराकर टॉप-4 में बनाई जगह

यह खबर भी पढ़े: 27 अक्तूबर, आज का पवित्र लेख

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended