संजीवनी टुडे

फीफा विश्व कप 2022 के लिए होने वाले क्वालीफाइंग मैचों के आयोजन पर बड़ा फैसला

संजीवनी टुडे 12-08-2020 18:25:15

फीफा ने कहा कि वह क्वालीफाइंग मैचों के लिए नई तारीखों के लिए एएफसी के साथ काम करना जारी रखेगा।


नई दिल्ली। फीफा विश्व कप 2022 और एएफसी एशियाई कप 2023 के लिए होने वाले क्वालीफाइंग मैच अब 2021 में आयोजित किये जाएंगे। क्वालीफाइंग मैच पहले इस साल अक्टूबर और नवंबर में अंतरराष्ट्रीय मैच विंडो के दौरान आयोजित होने थे,लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इन्हें 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

फीफा ने एक बयान में कहा,"कोरोना वायरस महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए फीफा और एशियाई परिसंघ (एएफसी) ने संयुक्त रूप से निर्णय लिया है कि विश्व कप कतर 2022 और एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के लिए आगामी क्वालीफाइंग मैच, अब 2021 में पुनर्निर्धारित किये जाएंगे।" 

फीफा ने कहा कि वह क्वालीफाइंग मैचों के लिए नई तारीखों के लिए एएफसी के साथ काम करना जारी रखेगा। फीफा ने कहा, "सभी प्रतिभागियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के मद्देनजर फीफा और एएफसी स्थिति की बारीकी से निगरानी करने और संबंधित योग्यता वाले मैचों के लिए नई तारीखों की पहचान करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेगा।" 

 बयान में आगे कहा गया है कि फीफा विश्व कप 2022 और एशियाई कप 2023 के लिए अगले दौर के क्वालीफाइंग मैचों की नई तारीखों के बारे में विस्तार से घोषणा की जाएगी। 

यह खबर भी पढ़े: क्रान्तिकारियों के बलिदानों को स्कूली पाठयपुस्तकों में मिले स्थान : उपराष्ट्रपति

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended