संजीवनी टुडे

सीडब्ल्यूआई का बड़ा बयान, कहा- खिलाड़ियों और स्टाफ के वेतन में करेगा 50 फीसदी कटौती

संजीवनी टुडे 30-05-2020 20:59:22

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने खिलाड़ियों और स्टाफ के वेतन में 50 फीसदी कटौती करने का फैसला किया है।


नई दिल्ली। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने खिलाड़ियों और स्टाफ के वेतन में 50 फीसदी कटौती करने का फैसला किया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने एक बयान में कहा, "कोरोना महामारी के कारण होने वाली दुर्बल आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए कर्मचारियों और खिलाड़ियों के लिए अस्थायी रूप से 50 प्रतिशत वेतन की कटौती की जा रही है।"

बोर्ड ने कहा कि वेतन कटौती जुलाई से शुरू होगी और उम्मीद है कि यह तीन से छह महीने से ज्यादा नहीं होगी। सीडब्ल्यूआई ने एक बयान में कहा, “इस समय विश्व कप में कहीं भी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं हो रहा है और क्रिकेट के फिर से बहाल होने पर अनिश्चितता कायम है। सीडब्ल्यूआई की तरह ही विश्व में अन्य खेल संस्थान भी वित्तीय संकट का सामना कर रहा है।”

सीडब्ल्यूआई के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, ” इस महामारी का असर हर किसी पर पड़ा है और यह हमारे जीवन का सबसे बुरा संकट है। इस समय हम यह नहीं कह सकते हैं कि स्थिति में कब सुधार होगी।” उन्होंने कहा, “हम मानते हैं कि यह कैरेबियाई में यह हमारे सभी कर्मचारियों, खिलाड़ियों, कोचों और अंपायरों के लिए वित्तीय पीड़ा का कारण बनेगा। लेकिन मार्च के प्रकोप के बाद से सभी को पूर्ण वेतन पर रखा गया है। हमारे पास अगले महीने से निर्णायक कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय पेशेवर क्रिकेट अभी भी निलंबित है। कई क्रिकेट बोर्ड वित्तीय संकट में हैं, क्योंकि इस वायरस के कारण खेल की सामान्य स्थिति में अभी भी कोई स्पष्ट रास्ता नहीं दिखाई नहीं दे रहा है।

यह खबर भी पढ़े: पीएम मोदी को दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर सीएम शिवराज ने दी बधाई

यह खबर भी पढ़े: प्रियंका का भाजपा पर आरोप, कहा- सरकार गिना रही उपलब्धियां और लोगों की जा रही जान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended