संजीवनी टुडे

भालोठिया ने श्रीलंका में जीता गोल्ड और सिल्वर मेडल

संजीवनी टुडे 15-07-2019 14:52:44

झुंझुनू जिले के बनगोठड़ी गांव निवासी तथा वर्तमान में ककराना के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में शारीरिक शिक्षक राजवीर भालोठिया ने रविवार को श्रीलंका में इंटरनेशनल चैंपियनशिप में डिस्कस शो में गोल्ड और शॉट पुट में सिल्वर मेडल जीत लिया।


झुंझुनू। राजस्थान में झुंझुनू जिले के बनगोठड़ी गांव निवासी तथा वर्तमान में ककराना के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में शारीरिक शिक्षक राजवीर भालोठिया ने रविवार को श्रीलंका में इंटरनेशनल चैंपियनशिप में डिस्कस शो में गोल्ड और शॉट पुट में सिल्वर मेडल जीत लिया। इसके बाद भालोठिया ने वहां के स्टेडियम में तिरंगे के साथ चक्कर लगाया। इस दौरान वहां मौजूद दर्शकों ने उनका तालियां बजा कर स्वागत किया। 

श्रीलंका में रहने वाले अनेक भारतीयों ने खुशी जताकर उन्हें बधाई दी। राजवीर इस चैंपियनशिप में भाग लेने 12 जुलाई को श्रीलंका के कोलंबो पहुंचे थे। उन्होंने रविवार को वहां छठी श्रीलंका ओपन चैंपियनशिप में ये दोहरे पदक जीते। माध्यमिक शिक्षा के एडीओ कमलेश तेतरवाल ने बताया कि भालोठिया 18 जुलाई को भारत लौटेंगे।

बनगोठड़ी के जयकरण भालोठिया के पुत्र राजवीर ने पदक जीतने के बाद कोलंबो से फोन पर बताया कि वे 19 साल के करियर में पांच बार नेशनल खेल चुके हैं जिनमें तीन बार गोल्ड और दो बार सिल्वर जीते हैं। पिछले साल दिल्ली में हुई भारत-बांग्लादेश इंटरनेशनल मीट में डिस्कस शो में गोल्ड, शॉट पुट में मिला ब्रॉन्ज जीता था। इसी साल जयपुर में 12 फरवरी को आयोजित पहली नेशनल मोट में उन्होंने गोल्ड जीता। इसके बूते ही उनका श्रीलंका की साउथ एशियाई श्रीलंका चैंपियनशिप में चयन हुआ।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From sports

Trending Now
Recommended