संजीवनी टुडे

2019 का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बेन स्टोक्स, महिला वर्ग में 'लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर' बनी एलिस

संजीवनी टुडे 09-04-2020 09:22:00

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को विज्डन ने साल 2019 का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना है, जबकि महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया।


नई दिल्ली। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को विज्डन ने साल 2019 का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना है, जबकि महिला वर्ग में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। स्टोक्स ने पिछले साल पहली बार इंग्लैंड को एकदिवसीय विश्व कप चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। वे फाइनल में मैन ऑफ द मैच बने थे। इसके अलावा स्टोक्स ने इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में बराबरी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Wisden selected Stokes as the best cricketer of the year 2019 Ellis named Leading Cricketer of the Year

बेन स्टोक्स ने 2019 में 821 टेस्ट रन बनाए जबकि 719 वनडे रन भी बनाए। स्टोक्स 2005 में एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बाद यह अवार्ड जीतने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी हैं। दूसरी तरफ, पैरी साल 2016 में इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड को हासिल कर चुकी थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज पर कब्जा बरकरार रखने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ ही सबसे ज्यादा विकेट भी लिए थे।

Ben Stokes outraged at the report of stepsiblings murder reprimanded the newspaper

पैरी यह अवार्ड दो बार जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। पैरी ने अपने इकलौते टेस्ट में शतक के अलावा वनडे में दो शानदार पारियां खेलीं। वनडे में उनका औसत 73 रहा है। वहीं छह अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। वनडे में उन्होंने 21 विकेट लिए हैं और टी-20 मैचों में छह विकेट लिए हैं। विंडीज के पुरुष क्रिकेटर आंद्रे रसेल को टी-20 में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है। रसेल ने पिछले साल टी-20 में 1,080 रन के अलावा 40 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़े: कोरोना संकट पर ब्राजीली राष्ट्रपति की चिट्ठी, हनुमान के 'संजीवनी बूटी' लाने से की भारत की मदद की तुलना

यह भी पढ़े: दुनिया में कोरोना से 81 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, फ्रांस में मरने वालों की संख्या 10 हजार के पार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended