संजीवनी टुडे

बेन स्टोक्स ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'डेविड वार्नर मुझे ज्यादा...

संजीवनी टुडे 15-11-2019 08:53:44

एशेज सीरीज के दौरान इंग्‍लैंड की टीम एजबेस्‍टन टेस्‍ट हारने के बाद 1-0 से पीछे थी।


डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने एशेज सीरीज के तहत हेडिंग्ले में खेले गए टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इसके बाद बेन स्टोक्स ने खुलासा किया कि हेडिंग्ले में एशेज टेस्ट में डेविड वार्नर ने उन्हें प्रेरित किया किया। 

यह खबर भी पढ़े: धवन का ख़राब प्रदर्शन जारी, जम्मू कश्मीर ने दिल्ली के हाथों से छीनी जीत

अपनी नई किताब 'ऑन फायर' में स्टोक्स ने कहा कि वह वार्नर ही थे जिन्होंने उन्हें प्रेरित किया और उनकी टीम को बचाया जिससे उन्होंने आस्ट्रेलियाई टीम को ट्राफी रखने से रोक दिया था।

fsdfsdfsdfsdfsdfsdsdf

बेन स्टोक्स ने 'डेली मिरर' में प्रकाशित किताब के अंश में खुलासा किया, ''मुझे तीसरे दिन शाम के समय मैदान में कुछ बातें कही गई थीं और उनके कारण ही मैं ज्यादा ही प्रेरित किया।"

यह खबर भी पढ़े: पृथ्वी शॉ का वनवास ख़त्म, अब इस टीम से करने जा रहे हैं वापसी

स्टोक्स ने कहा, "कुछ आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही बोल रहे थे, लेकिन डेविड वार्नर मुझे ज्यादा ही परेशान करता दिख रहा था। वह चुप ही नहीं हो रहा था। मैं किसी और से तो यह सब सुन भी लेता, लेकिन सच कहूं तो उससे नहीं।"

fsdfsdfsdfsdfsdfsdsdf

बता दें कि एशेज सीरीज के दौरान इंग्‍लैंड की टीम एजबेस्‍टन टेस्‍ट हारने के बाद 1-0 से पीछे थी। इसके बाद हेडिंग्‍ले टेस्‍ट की पहली पारी में भी मेजबान टीम 67 रन पर सिमट गई तो लगा कि उसके हाथ से एशेज सीरीज निकल गई। 

यह खबर भी पढ़े: आचरण अधिकारी ने ख़ारिज की राहुल द्रविड़ के खिलाफ 'हितों के टकराव' की शिकायत, कहा- 'टकराव का कोई मुद्दा...

ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड के सामने इस टेस्‍ट में 359 रन का लक्ष्‍य रखा। इंग्‍लैंड की टीम इसका पीछा करते हुए लड़खड़ा रही थी। बेन स्‍टोक्‍स मैच के तीसरे दिन क्रीज पर आए और खेल खत्‍म होने तक 2 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके बाद चौथे दिन बेन स्‍टोक्‍स ने एक छोर थामे रखा।

fsdfsdfsdfsdfsdfsdsdf

उन्‍होंने आखिरी विकेट के लिए जैक लीच के साथ 76 रन की साझेदारी की। इस पार्टनरशिप में लीच का योगदान केवल एक रन था और वह भी तब आया जब इंग्‍लैंड को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। स्‍टोक्‍स ने आखिरी विकेट की साझेदारी के लिए तूफानी अंदाज में बल्‍लेबाजी की और इंग्‍लैंड को ऐतिहासिक जीत दिला दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended