संजीवनी टुडे

आईपीएल में दूसरी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने बेन स्टोक्स

संजीवनी टुडे 26-10-2020 15:57:20

मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन नाबाद शतकीय पारी खेल राजस्थान की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है।


अबू धाबी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन नाबाद शतकीय पारी खेल राजस्थान की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। स्टोक्स आईपीएल में दूसरी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

स्टोक्स ने रविवार को शेख जाएद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मात्र 60 गेंदों में 107 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को आठ विकेट से मैच जिता दिया। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और तीन छक्के लगाए। 

इससे पहले उन्होंने 2017 में पुणे राइजिंग सुपरजाएंटस के लिए खेलते हुए 103 रनों की पारी खेली थी। स्टोक्स का आईपीएल में वह पदार्पण सीजन था और पुणे ने उन्हें रिकॉर्ड 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने उस सीजन में 12 मैचों में 12 विकेट चटकाए थे और 312 रन भी बनाए थे। 

स्टोक्स को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20ओवरों में 5 विकेट पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया था,जवाब में राजस्थान ने 18.2 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ प्लेऑफ के लिए आज KXIP और KKR में होगी जबरदस्त टक्कर, जानिए कब, कहां और कैसे देखें Live Streaming

यह खबर भी पढ़े: बिग बॉस 14 में राहुल वैद्य ने उठाया नेपोटिज्म का मुद्दा, फिर जान कुमार के साथ जमकर हुई बहस, देखें VIDEO

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended