संजीवनी टुडे

अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित होना, कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा: वंदना

संजीवनी टुडे 05-06-2020 16:59:00

भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया और मोनिका का मानना है कि अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया जाना उन्हें और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा।


बेंगलुरु। भारतीय महिला हॉकी टीम की खिलाड़ी वंदना कटारिया और मोनिका का मानना है कि अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया जाना उन्हें और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा।

हॉकी इंडिया ने मंगलवार को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल को नामित किया है, जबकि वंदना कटारिया, मोनिका और हरमनप्रीत सिंह को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।

वंदना ने कहा,"अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित होना आश्चर्यजनक है। मुझे यकीन है कि यह नामांकन आगामी वर्षों में हमारे लिए एक बहुत बड़ी प्रेरणा कारक होगा। यदि मेरे पास अच्छे टीम साथी नहीं हैं तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकती। मेरी तरफ से और मेरे प्रदर्शन का पूरा श्रेय उन्हें जाता है। यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि रानी को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।”

उन्होंने कहा, "मैं रानी और अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित मोनिका और हरमनप्रीत को बधाई देती हूं।”

28 वर्षीय फारवर्ड वंदना ने कहा कि भारतीय महिला टीम के पास काफी संतुलित टीम है और वह बड़े मंच पर प्रदर्शन करने के लिए आश्वस्त हैं।

उन्होंने कहा, "हम निश्चित रूप से इस समय सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। टीम का संतुलन शानदार है और हमें अभी आगे बढ़ते रहना है। हमारी टीम का आत्मविश्वास ऊंचा है और मुझे यकीन है कि हम अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।"

वंदना, जिन्होंने भारत के लिए 200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, और मोनिका (भारत के लिए 150 अंतरराष्ट्रीय मैच) ने 2019 में भारतीय टीम की सनसनीखेज जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जिसमें हिरोशिमा में एफआईएच सीरीज़ फाइनल, टोक्यो 2020 ओलंपिक टेस्ट इवेंट और भुवनेश्वर में ओलंपिक क्वालिफायर शामिल हैं।

मोनिका ने कहा कि वह अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित होने पर बेहद सम्मानित महसूस कर रही हैं।

मोनिका ने कहा, "मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं कि मुझे अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया। राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए रानी को हार्दिक बधाई। मैं वंदना और हरमनप्रीत को अर्जुन पुरस्कार के नामांकन के लिए भी बधाई देती हूं।"

उन्होंने कहा, "नामांकन निश्चित रूप से मुझे अपनी टीम के लिए और भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा। हमने 2019 में शानदार नतीजे दिए और उम्मीद है कि मैच शुरू करने के बाद हम अपना फॉर्म जारी रखेंगे।"

26 वर्षीय वंदना ने कहा कि भारतीय महिला टीम अगले साल ओलंपिक में शानदार परिणाम दर्ज करने के लिए अपना शत-प्रतिशत देगी।

उन्होंने कहा, "हम सभी का केवल एक ही लक्ष्य है और वह है ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन करना। हमने हाल के दिनों में अपने कौशल में कई सुधार किये हैं और हम अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। हमारे पास हमारी टीम में अनुभव और युवाओं का एक अच्छा संतुलन है और हम तकनीकी रूप से भी अच्छे हैं। हम अपने देश के लिए अच्छा करने के लिए उत्सुक हैं।”

यह खबर भी पढ़े: एनिवर्सरी और पत्नी आयशा के बर्थडे पर जैकी श्रॉफ ने शेयर किया वीडियो, बोले- ऊपरवाले की मेहरबानी

यह खबर भी पढ़े: एक्ट्रेस निया शर्मा ने शेयर की मोनोक्रोम फोटोज, बोलीं- तुम जो भी करो, सोच कर करो

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended