संजीवनी टुडे

B'day SPL: भारत को दो विश्व कप दिला चुके गौतम गंभीर अब लोकसभा सदस्य के रूप में कर रहे है देश की सेवा

संजीवनी टुडे 14-10-2019 09:36:36

आज गौतम गंभीर अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं।


डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का जन्म 14 अक्टूबर 1981 को दिल्ली में हुआ था। क्रिकेट ग्राउंड पर धमाल मचाने के बाद गौतम गंभीर ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की और 2019 में हुए आम चुनाव में पूर्वी दिल्ली से चुनकर लोकसभा पहुंचे। आज गौतम गंभीर अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। 

यह खबर भी पढ़े: INDvsSA: शानदार गेंदबाजी के बाद उमेश यादव ने दिया बड़ा बयान, जानिए किसे दिया सफलता का श्रेय

ds

गौतम गंभीर ने भारत को दो विश्व कप दिलाए हैं। 2007 आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 का फाइनल हो या 2011 आईसीसी विश्व कप का फाइनल दोनों मैचों में गंभीर ने जीत की नींव रखी थी। इसके अलावा गंभीर के नाम टेस्ट क्रिकेट में भी एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज है। 

ds

कोच संजय भारद्वाज से गंभीर ने बल्लेबाजी के गुर सीखे हैं। 2003 में उन्होंने अपना पहला वनडे इंटरनेशनल मैच और उसके एक साल बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। गंभीर ने 2007 आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 के फाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे थे। भारत ने पाकिस्तान को 5 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया था।

यह खबर भी पढ़े: प्रो कबड्डी लीग: एलिमिनेटर-2 में यू-मुम्बा से होगा हरियाणा स्टीलर्स का सामना

ds

इसके बाद 2011 विश्व कप के फाइनल मैच में गंभीर ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 97 रन बनाए थे। इस मैच में उस समय के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नॉटआउट 91 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई थी, लेकिन इस जीत की नींव गंभीर ने ही रखी थी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गंभीर ने अपने जन्‍मदिन से एक दिन पहले ट्वीटर अकाउंट से कई तस्‍वीरें साझा की हैं। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि उनके जीवन सबसे बड़ी उपलब्‍धि बच्चों के चेहरों पर मुस्‍कान लाना है। ये वो बच्‍चे हैं जिनके पिता इस देश की रक्षा करते हुए आपने प्राणों की आहूति दे दी। इन 100 बच्‍चों की तस्‍वीरों को शेयर करते हुए मुझे गर्व की अनुभूति हो रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended