संजीवनी टुडे

BCCI ने किया बड़ा खुलासा, भारतीय टीम दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेलेगी Day-Night Test

संजीवनी टुडे 18-02-2020 02:03:00

2018-19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पिंक बॉल टेस्ट के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।


डेस्क। पिंक बॉल टेस्ट यानी डे-नाइट टेस्ट को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ा ऐलान किया है। बीसीसीआई ने फैसला किया है कि भारतीय टीम अगले एक साल में दो डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। इनमें से एक टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर होगा, जबकि दूसरा टेस्ट मैच भारत में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। 

पिंक बॉल टेस्ट

BCCI के एपेक्स काउंसिल की रविवार 16 फरवरी को हुई मीटिंग में ये फैसला लिया गया गया है। क्रिकबज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी-फरवरी 2021 में इंग्लैंड और भारत के बीच अहमदाबाद के मोटेरा में बने सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में इंग्लैंड की टीम की मेजबानी पिंक बॉल टेस्ट मैच में करेगी।

पिंक बॉल टेस्ट

लेकिन इससे पहले भारतीय टीम दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के देश में पिंक बॉल टेस्ट मैच में भाग लेगी। भारतीय टीम का वो दूसरा डे-नाइट टेस्ट होगा, क्योंकि इससे पहले कोलकाता में भारत और बांग्लादेश के बीच पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा चुका है।

पिंक बॉल टेस्ट

बता दें कि 2018-19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पिंक बॉल टेस्ट के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, लेकिन अब खुद बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाइट टेस्ट होगा। उधर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने भी बीसीसीआइ के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

यह खबर भी पढ़े: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले SA दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, कप्तान ने किया बड़ा ऐलान

यह खबर भी पढ़े: Eng v SA: T20 मैच में बना महा रिकॉर्ड, मॉर्गन के छक्कों ने की छक्कों की बारिश

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended