संजीवनी टुडे

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को देखकर भावुक हुए BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, कहा- 'इस विशाल और खूबसूरत स्टेडियम को...

संजीवनी टुडे 20-02-2020 02:37:00

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का दर्जा प्राप्त करने जा रहे इस स्टेडियम का उद्घाटन 24 फरवरी को दुनिया के दो दिग्गज नेता करने वाले हैं।


डेस्क। भारत में गुजरात के मोटेरा स्थित दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनकर सरदार पटेल स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है। सरदार पटेल स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान बताया जा रहा है। इसमें 1 लाख 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है। इस स्टेडियम को देखकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली काफी प्रभावित हुए।

सरदार पटेल स्टेडियम उद्घाटन

इस स्टेडियम का अब उद्घाटन जल्द होना है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का दर्जा प्राप्त करने जा रहे इस स्टेडियम का उद्घाटन 24 फरवरी को दुनिया के दो दिग्गज नेता करने वाले हैं।

सरदार पटेल स्टेडियम उद्घाटन

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोटेरा के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने भी कमर कस ली है। 

एक लाख 10 हजार की दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम को बनाने में BCCI का भी बहुता सारा पैसा लगाा है। ऐसे में BCCI इसके उद्घाटन समारोह में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। BCCI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मंगलवार और बुधवार को दो एरियल व्यू वाली तस्वीरें इस स्टेडियम की शेयर की है। 

इसी एक तस्वीर को रिट्वीट करते हुए सौरव गांगुली ने लिखा है, "इस विशाल और खूबसूरत स्टेडियम को देखकर अच्छा लग रहा है। अहमदाबाद से जुड़ी मेरी बतौर खिलाड़ी और कप्तान बहुत सी यादें हैं। एक लाख की दर्शक क्षमता वाले ईडन में पला बढ़ा हूं मैं, लेकिन वो नहीं रहेगा(भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम) 24 फरवरी को यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"

यह खबर भी पढ़े: ICC का कौनसा टूर्नामेंट है सबसे बेस्ट? विराट कोहली ने दिया ये जवाब

यह खबर भी पढ़े: विराट कोहली ने संन्यास को लेकर किया बड़ा ऐलान, बताई भविष्य की योजना

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended