संजीवनी टुडे

BCCI ने मांगे इस शर्त के साथ आवेदन, टीम इंडिया को 2 चयनकर्ताओं की जरुरत

संजीवनी टुडे 18-01-2020 22:25:32

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट पुरुष टीम के लिए दो चयनकर्ताओं के लिए आवेदन मांगे हैं। इन आवेदन के लिए बोर्ड ने कुछ शर्तें भी रखी है।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट पुरुष टीम के लिए दो चयनकर्ताओं के लिए आवेदन मांगे हैं। इन आवेदन के लिए बोर्ड ने कुछ शर्तें भी रखी है। बीसीसीआई ने राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और उनके सहयोगी गगन खोड़ा की जगह लेने के लिए शनिवार को आवेदन मंगाए है। इन दोनों का कार्यकाल इसी साल खत्म हुआ है। 

यह भी पढ़े: खेल जगत में छाया सन्नाटा, इस भारतीय गेंदबाज का हुआ निधन

दरअसल, टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है। इन दोनों की जगह को भरने के लिए ही बीसीसीआइ ने आवेदन मांगे हैं। बोर्ड की तरफ से एक विज्ञप्ति जारी की गई है जिसमें कहा गया है कि भारतीय पुरुष टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के दो पदों के लिए आवेदन मांगे जाते हैं। इन पदों के लिए इच्छुक आवेदक अपने आवेदन 24 जनवरी रात 11:59 तक जमा कर सकते हैं। 

Chief selector MSK Prasad did disclose said  18 players decided for the World Cup

चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन करने के लिए कम से कम 7 टेस्‍ट मैच या 20 फर्स्‍ट क्‍लास मुकाबले या 10 वनडे व 20 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेलने का अनुभव होना आवश्‍यक है। साथ ही आवेदक को संन्‍यास लिए कम से कम 5 साल हो चुके हो। ये चयनकर्ता 2020 से चार साल के कार्यकाल के दौरान चयन समिति के जरिए चुने जाएंगे। सीनियर महिला टीम का चयनकर्ता बनने के लिए आवेदक के पास कम से कम एक अंतरराष्ट्रीय मैच का अनुभव होना चाहिए।

Can Gautam Gambhir become the new chairman of DDCA Gangulys statement

इससे पहले पिछले दिनों खबर आई थी कि विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल और गौतम गंभीर को टीम इंडिया के चयनकर्ता को चुनने के लिए का बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति का सदस्य बनाया जा सकता है। सौरव गांगुली की अगुवाई वाली बीसीसीआई ने चयनकर्ता बनने के लिए जो शर्त तय की है उसके मुताबिक उम्मीदवार की उम्र 60 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended