संजीवनी टुडे

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को नेशनल क्रिकेट एकेडमी का प्रमुख नियुक्त किया

संजीवनी टुडे 09-07-2019 11:17:43

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को नेशनल क्रिकेट एकेडमी(एनसीए) का प्रमुख नियुक्त किया है।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को नेशनल क्रिकेट एकेडमी(एनसीए) का प्रमुख नियुक्त किया है।

द्रविड़ एनसीए में क्रिकेट से संबंधित सभी गतिविधियों की देखरेख करेंगे और एनसीए में खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को सलाह देने इसके अलावा वह कोचिंग, प्रशिक्षण और प्रेरित करने वाले कार्यक्रमों में शामिल भी होंगे। 

द्रविड़ राष्ट्रीय टीमों (भारत ए, भारत अंडर-19, अंडर -23) के खिलाड़ियों के बेहतर विकास के लिए राष्ट्रीय पुरुष और महिला प्रमुख कोच और क्रिकेट कोच के साथ मिलकर काम करेंगे, जिसमें प्रशिक्षण और खिलाड़ियों के विकास से सम्बंधित कार्यक्रमों की योजना बनाना और उन्हें आयोजित कराना होगा।  

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उल्लेखनीय है कि संन्यास लेने के बाद से ही द्रविड़ देश के युवा क्रिकेटरों को तराशने में लगे हैं। वह 2016 से अंडर-19 टीम के कोच हैं और उनके मार्गदर्शन में भारत ने दो बार लगातार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। 2018 में वह टीम को खिताब दिलाने में भी सफल रहे थे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

bhggd

More From sports

Trending Now
Recommended