संजीवनी टुडे

BCCI ने कोच द्रविड़ की मानी, U-19 WC टीम स्टाफ को बढ़ाकर दिया पैसा

संजीवनी टुडे 25-02-2018 20:18:16

Source: Google


नईदिल्ली। कोच राहुल द्रविड़ ने नाराजगी जताते हुए सपोर्टिंग स्टाफ को भी ज्यादा पैसे देने की मांग की थी। बीसीसीआई ने विश्वकप जीत के कुछ दिनों के बाद राहुल द्रविड़ की मांग को स्वीकार कर लिया है।  बीसीसीआइ ने अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम के स्टाफ को ज्यादा पैसे देने का फैसला किया है।

यें भी देखें: आप आप दर्द से है परेशान तो अपनाये ये घरेलू नुष्का, देखे वीडियो

भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने एक विश्वविजेता की तरह से विश्वकप जीता। इस जीत के बाद बीसीसीआइ ने टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम के खिलाड़ियों पर जमकर पैसे बरसे लेकिन टीम के साथ गए सपोर्टिंग स्टाफ को खिलाड़ियों और कोच की तुलना में कम पैसे मिले थे।
 
ये राहुल द्रविड़ के दबाव का ही नतीजा है कि बीसीसीआइ को इनामी धराशि की सूची को संशोधित करना पड़ा है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक अब टीम सपोर्टिंग स्टाफ और कोचिंग के सभी सदस्यों को, 25-25 लाख रूपयों की इनामी धनराशि दी जाएगी। इसके अलाव बोर्ड ने पिछले एक साल से अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम की तैयारी में सहायता स्टाफ को भी इनामी धनराशि के दायरे में शामिल किया है।

यें भी देखें: वीडियो : इस तरह बनाये हाेली पर चॉकलेट गुजिया

जब भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने विश्वकप जीता था तो हेडकोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख रूपए की ईनामी धनराशि दी गयी थी। जबकि सभी क्रिकेटर्स को 30-30 लाख रुपए मिले थे, लेकिन टीम सपोर्टिंग स्टाफ को सिर्फ 20-20 लाख ही मिले थे। उसी समय हेडकोच राहुल द्रविड़ ने इस बात पर एतराज जताते हुए बीसीसीआइ से टीम सपोर्टिंग स्टाफ मेंबर्स के साथ इस तरह का भेदभाव न करने और पुरस्कार राशि में भी समानता लाने की बात कही थी।

MUST WATCH

पिछले साल राजेश सावंत भी टीम इंडिया की अंडर-19 टीम जो कि विश्वकप में हिस्सा लेने के लिये तैयारी कर रही थी वो उस टीम के ट्रेनर रह चुके थे। बोर्ड के इस फैसले के बाद अब इस सूची में अंडर-19 टीम के ट्रेनर राजेश सावंत का नाम भी जोड़ लिया गया है। पिछले साल राजेश सावंत का निधन हो गया था। अब बोर्ड उनके परिवार को यह इनामी धनराशि देगा। 

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended