संजीवनी टुडे

कोरोना संकट के बीच बायर्न म्यूनिख ने जीता जर्मन लीग का खिताब, पहली बार हुआ ऐसा

संजीवनी टुडे 05-07-2020 21:13:11

बायर्न म्यूनिख ने जर्मन लीग का खिताब जीत लिया है, खिताबी मुकाबले में बायर्न म्यूनिख ने बायर लीवरकुसेन को 4-2 से हराया।


नई दिल्ली। बायर्न म्यूनिख ने जर्मन लीग का खिताब जीत लिया है, खिताबी मुकाबले में बायर्न म्यूनिख ने बायर लीवरकुसेन को 4-2 से हराया। बायर्न म्यूनिख का यह 20वां जर्मन लीग खिताब है। कोरोना वायरस के कारण खिताबी मुकाबला पहली बार खाली स्टेडियम में कराना पड़ा। पहले ही लगातार आठवां बुंदेसलिगा खिताब जीत चुके बायर्न ने खिताबी मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की। 

मैच के 16वें मिनट में डेविड अलाबा ने गोल कर बायर्न का खाता खोला। आठ मिनट बाद ही मैच के 24वें मिनट में सर्ज ग्नेब्री ने गोल कर टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। हाफ टाइम तक बायर्न म्यूनिख ने 2-0 की अपनी बढ़त बरकरार रखी। दूसरे हाफ में बायर्न म्यूनिख ने आक्रामक खेल जारी रखा और मैच के 59 वें मिनट में रॉबर्ट लेवानदोवस्की ने गोल कर टीम की बढ़त 3-0 कर दी। इस गोल के साथ ही लेवानदोवस्की ने इस सत्र में गोल का अर्धशतक भी पूरा कर लिया।

मैच के 63वें मिनट में बेंडर ने गोल कर लीवरकुसेन का खाता खोला। मैच के 89वें मिनट में लेवानदोवस्की ने गोल कर बायर्न को 4-1 की बढ़त दिला दी। मैच के आखिरी मिनट में हेवर्टज ने लीवरकुसेन के लिए दूसरा गोल किया और स्कोर 4-2 हो गया। यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। खिताबी जीत के साथ ही बायर्न ने लगातार दूसरे साल लीग और कप खिताब का 'डबल पूरा किया है। टीम ने कुल 13वीं बार यह उपलब्धि हासिल की। 

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन के चलते घर पर ओलंपिक की तैयारी में जुटे एशियाड गोल्ड मैडल विजेता

यह खबर भी पढ़े: दिग्गज क्रिकेटर की गाडी से दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended