संजीवनी टुडे

BANvZIM: करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाकर मुश्फिकुर रहीम ने रचा इतिहास

संजीवनी टुडे 26-02-2020 03:06:00

मुश्फिकुर रहीम का यह करियर का तीसरा दोहरा शतक है।


डेस्क। मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम के शानदार दोहरे शतक की मदद से जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 560 रन बनाकर घोषित कर दी। इस मैच में रहीम ने नाबाद 206 रन बनाए। इसके साथ ही मुश्फिकुर रहीम बांग्लादेश की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

मुश्फिकुर रहीम

टेस्ट क्रिकेट में मुश्फिकुर के नाम 4413 रन हो गए हैं। दूसरे नंबर पर तमीम इकबाल (4405), तीसरे पर शाकिब अल हसन (3862), जबकि चौथे व पांचवें नंबर पर क्रमशः हबिबुल बशर (3026) और मोमिनुल हक (2860) हैं।

मुश्फिकुर रहीम

शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में चल रहे मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे की टीम महज नौ रनों के स्कोर पर दो विकेट खोकर संकट में है। जिम्बाब्वे पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश से 295 रन पीछे था। 

मुश्फिकुर रहीम

वह अब भी 286 रन पीछे है, जबकि उसके दो विकेट गिर भी गए हैं। स्टंप्स के समय केविन कसुजा आठ और ब्रैंडन टेलर एक रन बनाकर नाबाद थे। जबकि उसके दो बल्लेबाज प्रिंस मसवुरे और डोनाल्ड तिरिपाना शून्य पर आउट हो गए। 

मुश्फिकुर रहीम

बांग्लादेश के नईम हसन इन दोनों का विकेट लिया। उन्होंने लगातार दो गेंद पर दो विकेट चटकाए। लेकिन हैट्रिक लगाने से चूक गए। मुश्फिकुर और मोमिनुल हक के अलावा लिटन दास, नजमुल हसन संतो तथा तमीम इकबाल ने भी अच्छी पारी खेली। लिटन दास ने 53 तो वहीं संतो ने 71 और तमीम इकबाल ने 41 रन का योगदान दिया।

यह खबर भी पढ़े: जीत के लिए बड़ा फैसला, फॉर्म को देखते हुए केएल राहुल को मिली टीम में जगह

यह खबर भी पढ़े: डोनाल्ड ट्रंप ने लिया सचिन का नाम तो ICC ने जमकर लिए मजे, सोशल मीडिया पर शेयर किया VIDEO

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended