संजीवनी टुडे

भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेशी टीम ने टेके घुटने, पहले दिन के स्टंप तक भारत का Score-86/1

संजीवनी टुडे 15-11-2019 01:04:00

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में जारी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने विफल रही और महज 150 रन ही बना पाई।


नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में जारी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने विफल रही और महज 150 रन ही बना पाई। बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए और  शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। 

यह भी पढ़े: IPL: अंजिक्य रहाणे ने छोड़ा राजस्थान रॉयल्स, जानिए किस टीम से जुड़े?

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पहली पारी को 150 रन पर समेट दिया, जवाब में भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 26 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिया है। अब बंगलादेश के पास 64 रनो की लीड बनी हुई है और टीम इंडिया के पास 9 विकेट है। मयंक अग्रवाल (37 रन) और चेतेश्वर पुजारा (43 रन) क्रीज पर हैं। रोहित शर्मा 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, उन्हें अबु जायेद ने विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच आउट कराया। 

Indore Test Indian bowlers were named on the first day Bangladesh were included at 150 Indias SCORE 861

इससे पहले 150 रनों में बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए, उनके अलावा कप्तान मोमिनुल हक ने 37, लिटन दास ने 21 और मोहम्मद मिथुन ने 13 रनों की पारी खेली बाकि बांग्लादेश खिलाडी दहाई का अंक छूने में भी नाकाम रहे।  भारत की ओर से तेज गेंदबाज शमी ने सर्वाधिक तीन और ईशांत शर्मा, उमेश यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। अश्विन ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट भी पूरे कर लिए है।

India put Bangladesh at 150 R Ashwin created history this is how bowlers did amazing read in detail

टीमें इस प्रकार हैं -

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा। 

बांग्लादेश: इमरुल काएस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मोमिनुल हक (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, अबु जाएद, इबादत हुसैन। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended