संजीवनी टुडे

बंगलादेश टी-20 लीग में भारतीय क्रिकेटरों को खेलाना चाहते हैं: हसन

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-11-2019 15:49:45

बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नज़मुल हसन ने कहा है कि वह बंगलादेश प्रीमियर लीग ट्वंटी 20 टूर्नामेंट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिये भारतीय क्रिकेटरों को खेलाना चाहते हैं और इसके लिये वह उनसे संपर्क करेंगे।


ढाका। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नज़मुल हसन ने कहा है कि वह बंगलादेश प्रीमियर लीग ट्वंटी 20 टूर्नामेंट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिये भारतीय क्रिकेटरों को खेलाना चाहते हैं और इसके लिये वह उनसे संपर्क करेंगे। बीसीबी अपनी मशहूर ट्वंटी 20 लीग में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के पूल में भारतीय खिलाड़ियों को शामिल करना चाहता है। बंगलादेश बोर्ड ने ट्वंटी 20 लीग पर अपना नियंत्रण स्थापित कर दिया है जिसे 2011 में शुरू किया था था। बोर्ड अब आने वाले सत्र में फ्रेंचाइजियों की संख्या भी कम करने पर विचार कर रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: ​ मांग ने की पत्रकारों के लिए चार नये पुरस्कारों की घोषणा

बीसीबी के अध्यक्ष ने यहां पत्रकारों से कहा कि बोर्ड भारतीय क्रिकेटरों को खेलाने का इच्छुक है। उन्होंने कहा,“हम उन भारतीय क्रिकेटरों को लीग में खेलाना चाहते हैं जो बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के बाहर हैं। हमें नहीं पता कि हम भारतीय क्रिकेटरों को बीपीएल के इस सत्र में खेला पाएंगे या नहीं लेकिन उम्मीद है कि भविष्य में जरूर ऐसा होगा।”

अभी तक तीन भारतीय क्रिकेटर मानविंदर सिंह, तेज़ गेंदबाज़ मनप्रीत गोनी और पूर्व राजस्थान रायल्स खिलाड़ी कुमार बोरेसा को नये सत्र के लिये नामित 439 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल किया गया है। बीपीएल में विदेशी खिलाड़ियों में 95 इंग्लिश, 89 पाकिस्तानी और 44 श्रीलंकाई क्रिकेटर शामिल है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आमतौर पर अपने खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग के अलावा किसी और ट्वंटी 20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं देता है। गोनी और पूर्व विश्वकप विजेता खिलाड़ी युवराज सिंह इस वर्ष ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में खेलने उतरे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended