संजीवनी टुडे

बंगलादेश पहली बार फाइनल में प्रवेश, मुकाबला रविवार को भारत से होगा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 07-02-2020 06:38:00

छह विकेट से हराकर अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में पहली बार प्रवेश कर लिया जहां खिताब के लिए उसका मुकाबला रविवार को गत चैंपियन भारत से होगा।


पौचेफस्ट्रूम। महमूदुल हसन जॉय (100) के शानदार शतक से बंगलादेश ने न्यूजीलैंड को दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को छह विकेट से हराकर अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में पहली बार प्रवेश कर लिया जहां खिताब के लिए उसका मुकाबला रविवार को गत चैंपियन भारत से होगा।

यह खबर भी पढ़ें:​ स्वरूपानंद ने राममंदिर निर्माण के लिए बनाए गए ट्रस्ट को बताया सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के विपरीत

बंगलादेश की टीम पहली बार अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में पहुंची है। भारत ने पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 10 विकेट से पराजित किया था। फाइनल नौ फरवरी को इसी मैदान पर खेला जाएगा जहां दोनों टीमों ने अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीते।

बंगलादेश ने पहले बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 50 ओवर में आठ विकेट पर 211 पर रोक दिया और फिर 44.1 ओवर में चार विकेट पर 215 रन बनाकर फाइनल में जगह बना ली। महमूदुल हसन ने 127 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 100 रन की मैच विजयी पारी खेली। वह जब चौथे विकेट के रुप में आउट हुए तो बंगलादेश का स्कोर 201 पहुंच चुका था और जीत सामने दिखायी दे रही थी। तौहिद हृदय ने 40 और शहादत हुसैन ने नाबाद 40 रन बनाए। शमीम हुसैन (नाबाद 5) ने विजयी चौका मारा।

इससे पहले बंगलादेश ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए कीवी बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया। कीवी टीम की तरफ से विकेट पर टिकने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे बैकहेम व्हीलर ग्रीनॉल जिन्होंने 83 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन बनाए जबकि निकोलस लिड्स्टोन ने 44 रन का योगदान दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने सलामी बल्लेबाज रीस मारयू (1) का विकेट दूसरे से ही ओवर में गंवा दिया। पहला विकेट गिरने के बाद ओली व्हाइट और फर्ग्युस लेलमैन ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की पारी को संभालने की कोशिश लेकिन दोनों ही बल्लेबाज जल्द ही पवेलियन लौट गए। ग्रीनॉल के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा।

न्यूजीलैंड की पारी में लेलमैन ने 24, व्हाइट ने 18, जो फील्ड ने 12 और कप्तान जेसे टाश्कॉफ ने 10 रन बनाए। बंगलादेश की ओर से शरीफुल इस्लाम ने 45 रन देकर तीन विकेट, शमीम हुसैन ने 31 रन और हसन मुराद ने 34 रन देकर दो-दो विकेट लिए जबकि रकीबुल हसन को 35 रन देकर एक विकेट मिला।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended