संजीवनी टुडे

बांग्लादेश: केमिकल वेयरहाउस में सिलेंडर फटने से हुआ बड़ा हादसा, आग से 81 लोगों की मौत

संजीवनी टुडे 21-02-2019 19:44:41


नई दिल्ली। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के चौक बाजार में एक दिल दहला देनी वाली घटना हुई है। यहाँ पर स्थित एक अपार्टमेंट में आग लगने से 81 लोगों की मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक, सभी शव बरामद किए जा चुके हैं। 

खबरों के मुताबिक, पुराने ढाका के एक केमिकल वेयरहाउस में बुधवार रात आग लग गई थी। वेयरहाउस भी अपार्टमेंट में स्थित था। जिस वक्त यहां आग लगी उस समय दर्जनों लोग यहां फंसे हुए थे। बताया जा रहा है कि इस इमरात में कई तरह के केमिकल, बॉडी स्प्रे और अन्य ज्वलनशील पदार्थ रखे हुए थे। इसकी वजह से आग की लपटें बुरी तरह फैल गईं। लपटें जल्द ही नजदीकी घरों में फैल गई। हादसे में कई घर बुरी तरह जल गए हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

हादसे में घायल होने वाले लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इससे पहले 2010 में भी ढाका में भीषण आग लगी थी। उस हादसे में 120 लोगों की मौत हुई थी। दमकल अधिकारी अली अहमद के मुताबिक, आग शायद एक गैस सिलेंडर के फटने से लगी है। सिलेंडर में लगी आग केमिकल के कंटेनर तक पहुंची, जहां उसने भीषण रूप ले लिया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आपको बता दें कि इसी तरह की एक आग ढाका में 2010 में लगी थी, तब भी उस बिल्डिंग का इस्तेमाल केमिकल वेयरहाउस के रूप में किया जाता था। तब के हादसे में 120 लोगों की मौत हुई थी। 

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended