संजीवनी टुडे

रांची टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, यह खिलाडी हुआ इंजर्ड

संजीवनी टुडे 18-10-2019 22:06:20

भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव बाएं कंधे में चोट की समस्या को लेकर तीसरे टेस्ट टीम से बाहर हो गए हैं।


नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका की टीम इन दिनों इंडिया आई हुई है, दो टेस्ट मैच पहला विशाखापत्तनम में दूसरा पुणे में खेले जा चुके हैं। टीम इंडिया दोनों मैच अपने नाम कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। अब 19 अक्टूबर से तीसरा और अंतिम टेस्ट रांची स्टेडियम में मैच खेला जायेगा। लेकिन रांची टेस्ट मैच से ठीक एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन यह गेंदबाज इंजर्ड होकर टेस्ट टीम से बाहर गए हैं।

यह भी पढ़े: टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज ने बनाया ऐसा LOOK, तस्वीर किया शेयर

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव बाएं कंधे में चोट की समस्या को लेकर तीसरे टेस्ट टीम से बाहर हो गए हैं। हालांकि कुलदीप के नहीं खेलने वजह से भारतीय टीम पर कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है। कुलदीप दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में अंतिम ग्यारह में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे थे। कुलदीप यादव इस वर्ष जनवरी में हुए सिडनी टेस्ट मैच के बाद से भारत के लिए कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं। 

इंजर्ड कुलदीप यादव की जगह टीम में झारखंड के खिलाड़ी शाहबाज नदीम को टीम में शामिल किया गया है। शाहबाज नदीम को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने अभी तक 111 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने अब तक कुल 424 विकेट हासिल किए हैं। हालांकि वो रांची टेस्ट में डेब्यू कर पाएं इसकी संभावना कम ही नजर आती है। टीम में पहले से ही आर अश्विन और रवींद्र जडेजा मौजूद हैं जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Team India will take off for a clean sweep of 30

शाहबाज नदीम को पिछले वर्ष वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था पर उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। वो फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं। इंडिया ए की तरफ से पिछले वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। कुल 15 विकेट लिए थे, पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5-5 विकेट लेने का कमाल किया था। 

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended