संजीवनी टुडे

रांची टेस्ट से भारत के लिए बुरी खबर, यह दिग्गज हुआ टीम से बाहर

संजीवनी टुडे 21-10-2019 19:52:49

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत को रांची टेस्ट मैच की दूसरी पारी में मैदान पर उतरने का मौका मिला है। रिद्धिमान साहा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ विकेटकीपिंग करते हुए 26.1 ओवर में चोट लगी, आर अश्विन की एक नीची रहती गेंद को पकड़ने के दौरान साहा चोटिल हो गए।


नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत को रांची टेस्ट मैच की दूसरी पारी में मैदान पर उतरने का मौका मिला है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीनों मैचों से पहले रिषभ को कप्तान विराट कोहली ने बाहर बिठाने का फैसला लिया था। 

यह भी पढ़े: INDvsSA: तीसरा दिन का खेल खत्म, फॉलोऑन खेल रही अफ़्रीकी टीम का score-132/8

दरअसल, अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी। रिद्धिमान साहा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ विकेटकीपिंग करते हुए 26.1 ओवर में चोट लगी, आर अश्विन की एक नीची रहती गेंद को पकड़ने के दौरान साहा चोटिल हो गए। चोट इतनी गंभीर थी कि उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। साहा के बाहर जाने के बाद रिषभ पंत उनकी जगह विकेटकीपिंग करने आए।

saha

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए युवा रिषभ पंत की जगह अनुभवी रिद्धिमान साहा को तरजीह दी थी। कोहली ने सीरीज शुरू होने से पहले ही कर दिया था कि तीनों मुकाबलों में साहा की विकेटकीपिंग की जिम्मा संभालेंगे। रिषभ प्लेइंग इलेवन में भले शामिल नहीं हों लेकिन वह टीम के साथ लगातार बने हुए हैं। साहा को चोट लगने के तुरंत बाद ही पंत कीपिंग ग्लब्स पहनकर मैदान पर उतर गए। 

आपको बता दे कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी। जवाब में दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 162 रनों पर ऑलआउट हो गई, दूसरी पारी तीसरे दिन स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट गंवा कर 132 रन बना लिए हैं। अब भारत जेट से दो कदम दूर है, टीम इंडिया ये सीरीज जितने के बाद एक और कीर्तिमान रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लेगी।

teem india

बता दे, रिषभ पंत ने इंग्लैंड दौरे पर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। बल्लेबाजी करते हुए दूसरी ही गेंद पर पंत ने छक्का लगाया था और टेस्ट करियर का आगाज किया था। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बने थे। इंग्लैंड में आखिरी टेस्ट में पंत ने शतक जमाया था और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में भी सेंचुरी ठोकी थी। पंत ऐसा करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बने थे।   

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended