संजीवनी टुडे

विराट कोहली से तुलना करने को लेकर बोले बाबर, कहा- दिग्गजों से तुलना के लायक नहीं

संजीवनी टुडे 04-07-2020 18:12:28

बाबर की बल्लेबाजी की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की जाती है, हालांकि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज भारतीय कप्तान विराट कोहली से अपनी तुलना नहीं चाहते हैं।


नई दिल्ली। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। बाबर की बल्लेबाजी की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की जाती है, हालांकि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज भारतीय कप्तान विराट कोहली से अपनी तुलना नहीं चाहते हैं। उनका कहना है कि पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों से उनकी तुलना होनी चाहिए, भारतीय कप्तान कोहली ने अब तक 70 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाए हैं। प्रारूपों में वह कमाल का एवरेज रखते हैं, उन्हें 50 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं।

कोहली से छह साल छोटे बाबर को विभिन्न प्रारूपों में कोहली के बेहतरीन रिकॉर्ड के करीब पहुंचने के लिए अभी लंबा सफर तय करना है। बाबर आजम ने एक ऑनलाइन मीडिया सेशन में कहा, ‘मुझे अधिक खुशी होगी अगर मेरी तुलना जावेद मियांदाद , मोहम्मद युसूफ या यूनिस खान से होगी। कोहली या किसी अन्य भारतीय से तेरी तुलना क्यों।’ 25 साल के बाबर की करियर की बात करें, तो उन्होंने अब तक 16 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं। वनडे और टी20 में उनका एवरेज 50 से अधिक है, जबकि टेस्ट में 45.12 है। उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में किसी एक बॉलर को वह निशाना नहीं बनाएंगे।

No one knows better than to play in an empty stadium Babar Azam

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज राशिद लातीफ ने एक इंटरव्यू के दौरान बाबर आजम के बयान को गलत बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी की तुलना उसके मौजूदा समय के खिलाड़ियों से ही होती है। ऐसे में साफ है कि बाबर की तुलना विराट कोहली, जो रूट या केन विलियमसन जैसे बल्लेबाजों से होगी। लातीफ ने कहा कि बाबर ने पाकिस्तानी दिग्गजों से तुलना का बयान दबाव में दिया है। बाबर ने कहा, ‘मैं यह नहीं देखता कि बॉलर कौन है या उसकी कैसी साख है, मैं हर गेंद को उसकी परखता हूं।

Virat Kohli pays tribute to the martyred soldiers in Ladakh

इंग्लैंड के पास उम्दा गेंदबाज हैं और उन्हें घर पर खेलने का फायदा मिलेगा, लेकिन इस तरह की चुनौती वाली परिस्थितियों में ही स्कोर करने की ख्वाहिश रखता हूं।’ बाबर टेस्ट मैच में तिहरा शतक बनाना चाहते हैं, उन्होंने कहा, ‘जब आप शतक बनाते हैं तो उसे दोहरे शतक में और दोहरे को तिहरे शतक में बदलना चाहते हैं, मैं भी यही करना चाहूंगा।’ उन्होंने माना कि पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की मौजूदगी के बावजूद पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में कोई परेशानी नहीं है। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि नियमित विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ही खेलेंगे।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना Effect/ इंग्लैंड में फिर से शुरू होने जा रहा है मनोरंजक क्रिकेट, PM बोले-टाइम टेबल करेंगे निर्धारित

यह खबर भी पढ़े: कानपुर में हुई घटना पर भड़के कपिल शर्मा, सोशल मीडिया पर की न्याय की मांग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended