संजीवनी टुडे

बाबर आजम ने पाकिस्‍तान टीम की कप्तानी संभालने को लेकर दिया बड़ा बयान, कह डाली ऐसी बात

संजीवनी टुडे 08-08-2019 03:01:00

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बाबर आजम ने टीम कप्तानी संभालने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।


लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बाबर आजम ने टीम कप्तानी संभालने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। दरअसल, उन्होंने साफ कर दिया है कि वह फिलहाल टीम के कप्तान बनने के लिए तैयार नहीं है। 

राजस्थान स्टेट बैंकिंग रैंकिंग बैडमिंटन के प्रतियोगिता के दूसरा दिन हुए रोमांचक मैच

आजम ने कहा है कि उनकी इच्छा टीम की कप्तानी संभालने से ज्यादा अधिक से अधिक रन बनाने की है। बाबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अगले कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। बाबर का यह बयान मुख्य कोच मिकी आर्थर के उस बयान के बाद आया है जिसमें आर्थर ने कुछ दिन पहले ही सरफराज अहमद को कप्तानी से बर्खास्त करने का सुझाव दिया था और उनकी जगह बाबर को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने की सिफारिश की थी। 

ु

मीडिया से बात करते हुए बाबर ने कहा, 'वास्तव में मैंने पाकिस्तान टीम की कप्तानी के बारे में कभी नहीं सोचा है। ईमानदारी से कहूं तो मैंने हमेशा अपने देश के लिए खेलने के बारे में सोचा है। मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो कप्तान बनने का लालच रखता हो। मैं पाकिस्तान के लिए अधिक से अधिक रन बनाने में दिलचस्पी रखता हूं। पाकिस्तान के वर्ल्डकप से बाहर होने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने सरफराज की जगह किसी ओर को कप्तान बनाए जाने की बात की थी। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा था कि हैरिस सोहैल को वनडे और टी-20 का जबकि बाबर को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त करना चाहिए।  

ु

पाकिस्तान के लिए अब तक 21 टेस्ट, 72 वनडे और 30 टी-20 मैच खेल चुके बाबर का मानना है कि सरफराज ने अब तक अच्छा काम किया है। हालांकि उन्होंने कहा कि कप्तान बदलने का फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को लेना है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बाबर ने कहा, 'बोर्ड तय करेगा कि कप्तान कौन हैं और खिलाड़ी उनकी पसंद का पालन करते हैं लेकिन मुझे लगता है कि सरफराज ठीक हैं और वह इस समय अच्छा काम कर रहे हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended