संजीवनी टुडे

ऑस्ट्रेलिया के मशहूर स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन मुसाशी ने भारत में रखा कदम

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 15-11-2019 03:54:00

मुसाशी ने भारत के विशाल खेल बाजार में अपनी मजबूत जगह बनाने के उद्देश्य के साथ दिग्गज भारतीय एथलीटों की उपस्थिति में गुरूवार को भारत में अपना कदम रख दिया।


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के मशहूर स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन मुसाशी ने भारत के विशाल खेल बाजार में अपनी मजबूत जगह बनाने के उद्देश्य के साथ दिग्गज भारतीय एथलीटों की उपस्थिति में गुरूवार को भारत में अपना कदम रख दिया।

यह खबर भी पढ़ें: ​सुर कोकिला लता मंगेशकर की सेहत और सलामती के लिए दुआ

टोक्यो में 2020 में होने वाले ओलम्पिक खेलों में बस एक साल से भी कम का समय रह गया है और ऐसे समय में मुसाशी ने भारतीय बाजार उतरने की घोषणा की। राजधानी स्थित ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग में आयोजित एक कार्यक्रम में यह घोषणा की गयी। मुसाशी पिछले 30 वर्षों से अधिक समय से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का नंबर एक स्पोर्ट्स न्यूट्रिशन ब्रांड है। इस अवसर भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश, ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह और हार्दिक, कुश्ती से अमित धनखड़, क्रिकेटर राहुल शर्मा और पूर्व हॉकी खिलाड़ी जुगराज सिंह तथा भारतीय जूनियर हॉकी टीम को विश्व चैंपियन बनाने वाले कोच हरेंद्र सिंह मौजूद थे। इन खिलाड़ियों ने कहा, “हम मुसाशी और स्मार्ट ब्रांड्स के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए यहां हैं। हम अपने करियर की शुरुआत से ही उनके उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं और हमें अपने खेल को बेहतर बनाने में इनसे मदद मिली है।”

स्मार्ट ब्रांड्स प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड 2005 से भारतीय खेलों के विभिन्न क्षेत्रों को बढ़ावा दे रहें है जिसमें क्रिकेट, बैडमिंटन, कुश्ती, हॉकी, टेनिस और कई अन्य खेल महासंघ और खेल अकादमी इनके ग्राहक हैं। लॉन्च पर स्मार्ट ब्रांड्स प्रोडक्ट्स के सीईओ राज मखीजा ने कहा, “अब भारत में न्यूट्रास्यूटिकल और हेल्थ सप्लीमेंट्स के लिये एफएसएसएआई के नए नियमों के आयात में हमें गर्व और खुशी हैं कि भारत में आधिकारिक तौर पर हम मुसाशी ब्रांड के भागीदार बन रहे हैं। खेल पोषण के लिए भारत में एक बड़ा बाजार है और इसके जरिये हम भारतीय एथलीटों को अपने ओलंपिक सपनों को पूरा करने में मदद दे सकते हैं।”

श्रीजेश ने कहा, “मुझे खुशी है कि मुसाशी ने आखिरकार भारतीय बाजार में प्रवेश किया। उनके उत्पाद मेरी पहली पसंद रहे है और इससे मुझे अपने कई फिटनेस लक्ष्य हासिल करने में मदद मिली है। उन्होंने स्मार्ट ब्रांड्स के साथ हाथ मिलाया है जिससे उन्हें भारतीय बाजार में बेहतर पहुंच मिलेगी। मैं बहुत खुश हूं कि मुझे इस लॉन्च समारोह का हिस्सा बनाया गया।”

विटको हेल्थ और मुसाशी के सीईओ क्रेग कियेर्नी ने कहा,“हम ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों में खेल पोषण बाजार के लगभग 30 फीसदी हिस्से के साथ सबसे बड़े प्रोटीन-आधारित खेल पोषण ब्रांड हैं। हम भारतीय बाजार में प्रवेश कर रहे हैं क्योंकि हम मानते हैं कि खेलों में भारत एक बढ़ता हुआ राष्ट्र है। हम ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेलों और अन्य कई खेल प्रतियोगिताओं के लिए भारतीय एथलीटों की तैयारियों में भूमिका निभाना चाहते हैं और भारत की खेल और फिटनेस की सफलता की कहानी को बढ़ाना चाहते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended