संजीवनी टुडे

लॉर्ड्स टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच लेंगर ने दिया बड़ा बयान, टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव

संजीवनी टुडे 13-08-2019 16:14:48

एशेज सीरीज का पहला टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है।


लॉर्ड्स। एशेज सीरीज का पहला टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है। अब इस सीरीज का दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स में बुधवार से यानी 14 अगस्त से शुरु होने जा रहा है। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने एक बड़ा बयान दिया है। 

यह खबर भी पढ़ेट्वंटी-20 के बाद वनडे सीरीज पर भी कब्जा करना चाहेगी विराट सेना

दरअसल, कोच जस्टिन लेंगर को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में सपाट और सूखी पिच मिलने की उम्मीद है। लेंगर ने कहा, “यह पिच काफी दिलचस्प है। ऐसा लगता है कि यह सपाट पिच होगी। हालांकि यह कुछ सूखी हुई है लेकिन इसमें कुछ आश्चर्य की बात नहीं है। लॉर्ड्स में खेलते समय पिच को देखना आम बात नहीं है। यहां खेलना हमेशा ही अच्छा लगता है। हालांकि यह देखना महत्वपूर्ण है कि यह हरियाली पिच है या सूखी। एक कोच के नाते मेरे पास काफी अच्छे विकल्प हैं।

Image

पिच से टर्न मिलने की उम्मीद के बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मुकाबले तीन तेज गेंदबाजों को लेकर उतर सकती है और ऐसे में कुछ बड़े चेहरों को आराम दिया जा सकता है। ऑस्ट्रेलियाई कोेच ने कहा, “इस मुकाबले के लिए किस खिलाड़ी को बाहर रखना है यह आसान फैसला नहीं है। यहां तक कि 12वें खिलाड़ी का चयन करना भी मुश्किल है। पीटर सिडल, जोस हेजलवुड, जेम्स पैटिनसन, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस यह सभी अच्छे खिलाड़ी हैं।

लेंगर ने कहा, “ट्रेविस हैड काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका भविष्य निश्चित ही काफी अच्छा है और वह हालातों को बखूबी समझते हैं। हेजलवुड सधी हुई गेंदबाजी करते हैं। वह कुछ विकेट भी निकालते हैं जो उनका आत्मविश्वास बनाए रखता है। 

उन्होंने कहा, “स्टार्क अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। वह जल्द ही पगबाधा कर विकेट निकाल सकते हैं, उनकी गेंद में काफी स्विंग है। मध्य क्रम में मिशेल मार्श बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर हमें ऑलराउंडर खिलाड़ी की जरुरत हो तो मार्श शामिल हो सकते हैं। वह कुछ ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ेउच्चतम न्यायालय का आदेश आम्रपाली के खरीदारों के पक्ष में फ्लैट पंजीकरण शुरु करें

लेंगर ने कमिंस को सीरीज के सभी मुकाबलों में उतारने को लेकर हालांकि सीधा जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा,“जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ेगी उस समय पता चलेगा कि वह कैसे गेंदबाजी कर पा रहे हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में काफी ओवर गेंदबाजी की लेकिन यह मैच के हालात पर निर्भर करता है कि वह आगे कितनी ओवर तक गेंदबाजी कर सकते हैं।

लेंगर ने कहा, “हम उन्हें सभी पांच मैचों में खेलते हुए देखना चाहते हैं लेकिन मुझे पता नहीं कि मानवता के तौर पर यह संभव है या नहीं। वह विश्व के नंबर एक गेंदबाज हैं। हमारे पास हेजलवुड हैं जिन्होंने 40 टेस्ट मैच खेले हैं और साथ ही स्टार्क के रुप में बेहतरीन गेंदबाज हैं जिन्होंने पिछले टेस्ट में 10 विकेट लिए थे और स्टार्क ने भी अबतक 40 टेस्ट खेले हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को एशेज के पहले टेस्ट 251 रनोें के बड़े अंतर से हराया था और अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 14 अगस्त से लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर खेला जाएगा। 

More From sports

Trending Now
Recommended