संजीवनी टुडे

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने रचा इतिहास, लगातार 18वीं बार...

संजीवनी टुडे 09-10-2019 21:14:55

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने वनडे क्रिकेट में इतिहास रचा है। कंगारू टीम ने लगातार 18वीं जीत हासिल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है।


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की सीरीज के तीसरे वन-डे में श्रीलंकाई महिला टीम को नौ विकेट से हराकर क्लीन स्वीप किया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने वनडे क्रिकेट में इतिहास रचा है। कंगारू टीम ने लगातार 18वीं जीत हासिल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए आठ विकेट पर 195 रन बनाए, जिससे एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

यह भी पढ़े: पहली बार ओपनिंग डेब्यू मैच में प्रिया ने जड़ दिए इतने रन, भारत 8 विकेट से जीता

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में  श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चमारा अट्टापट्टू की शतकीय पारी के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से एलिसा हीली के बेहतरीन शतक की बदौलत सिर्फ विकेट खोकर महज 26.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने 76 गेंद पर 112 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 15 बेहतरीन चौके जड़े जबकि दो छक्के भी लगाए।

aus

ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज जीतने के साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। श्रीलंका के साथ खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में सोमवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 110 रन की जीत हासिल कर 17वीं लगातार जीत दर्ज की थी। इस मैच को जीतने के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने ही 17वां जीत के रिकॉर्ड की बराबर की थी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से वनडे सीरीज जीतकर श्रीलंका का क्लीन स्वीप भी कर दिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 1997 से लेकर 1999 तक बेलिंड क्लार्क की कप्तानी में लगातार 17 वनडे मुकाबले जीते थे। मैग लैनिंग की कप्तानी में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 18वीं जीत हासिल करते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने वन-डे सीरीज से पहले टी-20 सीरीज में भी श्रीलंका का सुपड़ा साफ कर दिया था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended