संजीवनी टुडे

Aus vPak: वॉर्नर और फिंच के तूफान में उड़ा पाकिस्तान, कंगारुओं ने सीरीज पर किया कब्जा

संजीवनी टुडे 08-11-2019 21:34:47

इस दौरे से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद की जगह बाबर आजम को कप्तान बनाया था।


नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ आज पर्थ में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखरी T20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी मात दी। इस जीत के साथ ही कंगारुओं ने यह सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। 

यह खबर भी पढ़े: T-20: इंग्लैंड ने कीवियों को घर में किया पस्त, बना डालें ऐसे ऐतिहासिक रिकॉर्ड

इस सीरीज से पहले पाकिस्तान को होम सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप झेलना पड़ा था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में सिर्फ 106 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 11.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। डेविड वॉर्नर ने 48 जबकि कप्तान एरोन फिंच ने अर्धशतकीय पारी खेली, डेविड वॉर्नर ने दो जबकि एरोन फिंच ने 3 छक्के लगाए।

Image

इस दौरे से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद की जगह बाबर आजम को कप्तान बनाया था। सरफराज अहमद को इस सीरीज के लिए टीम में जगह भी नहीं मिली, उनकी जगह टीम में शामिल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस मैच में बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

Image

पाकिस्तान की ओर से इफ्तिखार अहमद ने 45 रनों की पारी खेली और वो ही बेस्ट स्कोरर रहे। इसके अलावा इमाम उल हक ने 14 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्ड्सन ने तीन, जबकि मिशेल स्टार्क, सीन एबट ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट एश्टन एगर के खाते में गया।

Image

जवाब में ऑस्ट्रेलिया को फिंच और वॉर्नर ने धमाकेदार शुरुआत दी। फिंच ने 36 गेंद पर पचासा जड़ा, जबकि वॉर्नर 35 गेंद पर 48 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज क्लीन स्वीप की थी। स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया, जबकि सीन एबट मैन ऑफ द मैच रहे।

Image

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended