संजीवनी टुडे

एथलीट चैंपियन हिमा को AFI की डाट, कहा- स्वर्ण पदक से ज्यादा...

संजीवनी टुडे 14-07-2018 07:58:55

नई दिल्ली। भारत में एक नाम अचानक काफी चर्चा में आ गया है। असम की 18 वर्षीय एथलीट हिमा दास का नाम गूगल में सबसे ऊपर ट्रेंड कर रहा है। क्योंकि वो इस युवा एथलीट ने फिनलैंड के टैम्पेयर शहर में भारत के लिए इतिहास रच दिया है। हिमा ने आईएएएफ विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप की 400 मीटर स्प्रिंट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है।

हिमा को राष्ट्रपति रामनाथ को​विंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर फिल्मी जगत के बड़े-बड़े सितारे तक उसकी उपलब्धि पर उसे सलाम कर रहे हैं और बधाई दे रहे हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत को आईएएएफ की ट्रैक स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल हुआ है। उनसे पहले भारत की कोई महिला विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड नहीं जीत सकी थी। हिमा ने यह दौड़ 51.46 सेकेंड में पूरी की।

India won a new PT Usha 400 meters race by winning the history by winning gold

हालांकि देश के लिए गोल्ड जीतने वाली इस होनहार एथलीट की कामयाबी शायद 'एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया' को रास नहीं आई। दरअसल सेमीफाइनल में हिमा की जीत के बाद एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक एक ट्वीट किया गया था। इस ट्वीट में फेडरेशन ने हिमा को उनकी खराब इंग्लिश के चलते घेरा।

फेडरेशन की तरफ से जारी इस ट्वीट में लिखा था, 'सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने के बाद हिमा दास ने मीडिया से बातचीत की। इंग्लिश अच्छी नहीं है, फिर भी अपना बेस्ट दिया। फाइनल में और ज्यादा अच्छा करने की कोशिश करना।' हिमा दास की अंग्रेजी पर तंज कसने वाली एएफआई को शायद प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से ज्यादा अच्छी अंग्रेजी बोलने वालों की जरूरत है।

गौर करने वाली बात यह है कि हिमा को इंग्लिश का पाठ पढ़ाने वाले फेडरेशन के अधिकारियों को खुद अंग्रेजी की क्लास लेने की जरूरत है। दरअसल इस ट्वीट में एक जगह स्पीकिंग शब्द का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी स्पैलिंग 'speking' लिखी गई है। फेडरेशन ने अपने इस ट्वीट के लिए माफी मांग ली है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH:

गौरतलब ​है कि बुधवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में भी हिमा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 52.10 सेकंड का समय निकालकर पहला स्थान हासिल किया। पहले दौर की हिट में भी 52.25 सेंकेंड के समय के साथ वह पहले स्थान पर रहीं। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने भी हिमा दास को उनकी कामयाबी के लिए बधाई दी है। 

Rochak News Web

More From sports

Trending Now
Recommended