संजीवनी टुडे

Asia Cup 2018: एशिया कप में विराट करेंगे विश्राम, रोहित संभालेंगे कमान

संजीवनी टुडे 02-09-2018 08:20:32


नई दिल्ली। भारतीय चयनकर्ताओं ने कप्तान विराट कोहली को एशिया कप से विश्राम देकर उनके स्थान पर रोहित शर्मा को संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टूर्नमेंट के लिए शनिवार को 16 सदस्यीय टीम की कमान सौंपी। भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां और अंतिम टेस्ट मैच सात से 11 सितंबर तक खेला जाएगा, जबकि संयुक्त अरब अमीरात(युएई) में 15 सितंबर से  शुरू होगा। एशिया कप के लिए भारतीय टीम में युवा तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद को मौका दिया गया है। टीम इंडिया के कप्तान कोहली कमर की तकलीफ से जूझ रहे हैं और वो पिछले काफी समय से लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें आराम दिया गया है।

ओपनिंग का जिम्मा शिखर धवन और रोहित शर्मा के कंधों पर है. जबकि मिडिल ऑर्डर में केएल राहुल, केदार जाधव, मनीष पांडे, अंबाती रायडू पर होगा। केदार जाधव और अंबाती रायडू एक बार फिर से टीम में वापसी करने में कामयाब रहे हैं।यो-यो टेस्ट फेल होने की वजह से इनफॉर्म अंबाती रायडू इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ बाहर हो गए थे. वहीं मिडिल ऑर्डर में मनीष पांडे की भी एक बार फिर वापसी हुई है। हाल ही में चार टीमों की वनडे सीरीज में वापसी करते हुए उन्होंने इंडिया बी के लिये चार मैचों में 306 रन बनाये थे।

ू

 

विराट कोहली को भले ही आराम दिया गया हो लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी टीम के साथ बने हुए हैं। विकेटकीपिंग का जिम्मा धोनी के मजबूत कंधो पर होगा. वहीं उनके साथ रिज़र्व विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को टीम के साथ रखा गया है। दिनेश कार्तिक ने हाल ही में शॉर्टर फॉर्मेट में शानदार फॉर्म दिखाई थी। टीम इंडिया के स्टार ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या टीम में बने हुए हैं। उनके साथ ही केदार जाधव भी फिट होकर टीम में वापसी कर रहे हैं।गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह आक्रमण की अगुवाई करेंगे।

ू

 

इनके अलावा शार्दुल ठाकर एक बार फिर से तीसरे गेंदबाज़ की भूमिका में नज़र आएंगे।इनके अलावा टीम इंडिया में एक युवा गेंदबाज़ को मौका दिया गया है। अपने प्रदर्शन से लगातार सुर्खियों में छाए खलील अहमद को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है।  राजस्थान के टोंक के इस 20 वर्षीय गेंदबाज़ ने हाल ही में चार देशों की सीरीज़ में अपनी गेंदों से सबको अपना कायल कर दिया था। बाएं हाथ के इस युवा को भी टीम इंडिया में अपना हुनर दिखाने का मौका दिया गया है।

ू

खलील ने अब तक कुल दो फर्स्ट-क्लास और 17 लिस्ट ए मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने क्रमश: 2 और 28 विकेट चटकाए हैं। संयुक्त अरब अमीरात में 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में भारत की टक्कर पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश जैसी टीमों के साथ होगी। भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से दो और फाइनल में पहुंचने पर तीन बार भी हो सकता है। टीम इंडिया का टूर्नामेंट का पहला मैच 17 सितंबर को होगा। 

 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्डिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद। 

केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए संजीवनी चेरिटेबल ट्रस्ट के जरिए सहायता कर सकते है
बैंक अकाउंट नं.: 27950200001157
IFSC Code: BARB0JAISAN
Paytm: 8005636210

 
sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended