संजीवनी टुडे

ASIA CUP 2018: फ्रैक्चर हुए तमीम इकबाल ने ऐसे जीता करोड़ों लोगों का दिल, देखें VIDEO

संजीवनी टुडे 16-09-2018 11:44:59


 

नई दिल्ली। एशिया कप 2018 में दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच टूर्नामेंट का पहला वनडे मैच खेला जा रहा है। बांग्लादेश के द्वारा मिले 261 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम को 137 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। शनिवार को हुए इस मैच में बांग्लादेश के गेंदबाजों का अच्छा पर्दशन रहा। लेकिन इस मैच में एक ऐसा वाक्या देखने को मिला जो सभी का दिल जीत लिया। जी हां बांग्लादेश टीम के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। तमीम इकबाल ने चोट लगने के बावजूद बल्ला नहीं छोड़ा, बल्कि एक हाथ से रन बनाने के लिए तैयार हो गए।

एशिया में पिछली बार की उपविजेता टीम बांग्लादेश को उस समय करारा झटका लगा जब बांग्लादेश के स्टार ओपनर तमीम इकबाल श्रीलंका के खिलाफ मैच की शुरुआत में ही चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश में इकबाल की कलाई पर चोट लगी, जिसके बाद तमीम को तुरंत ही मैदान से बाहर ले जाया गया। इसके बाद तमीम को अस्पताल ले जाया गया तो स्कैन में पता चला कि उनकी कलाई में फ्रैक्चर है। मैच में उस समय स्टेडियम में मौजूद सभी लोगों को ताजुब हुआ जब बांग्लादेश का नौंवा विकेट गिरा और बल्लेबाजी करने एक बार फिर तमीम इकबाल आ गए। उनके बाएं हाथ में पट्टी बंधी थी। उनका ये जज्बा देखकर हर कोई हैरान था, साथी खिलाड़ी हो या विरोधी या फिर फैंस, हर कोई उनकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाए। 


तमीम की चोट इतनी गंभीर थी कि वह उस हाथ से बल्ला भी नहीं पकड़ पा रहे थे, लेकिन इस बल्लेबाज ने ना केवल अपना विकेट बचाया बल्कि रहीम के साथ आखिरी विकेट के लिए महत्वपूर्ण 32 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी में तमीम ने रन तो कोई नहीं बनाया लेकिन उन्होंने रहीम का शानदार तरीके से साथ दिया। इन दोनों की साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश का स्कोर 261 रन तक पहुंच पाया।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), उपुल थरंगा, धनंजय डि सिल्वा, कुसाल परेरा, कुसाल मेंडिस,  तिसारा परेरा, दासुन शनाका, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, अमिला अपोंसो और दिलरूवान परेरा।

बांग्लादेश : मशरफी मुर्तजा (कप्तान), तमिम इकबाल, लिटन कुमार दास, मुश्फिकर रहीम (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह रियाद, मोहम्मद मिथुन, मोसादेक हुसैन, मेहदी हसन मिराज,  रूबेल हुसैन और मुस्तफिजुर रहमान।

sanjeevni app

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended