संजीवनी टुडे

डे-नाइट टेस्ट को लेकर अश्विन ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'मैं कभी गुलाबी गेंद से नहीं खे...

संजीवनी टुडे 15-11-2019 09:17:17

भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट मैच में अश्विन ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।


डेस्क। इसी महीने 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर होने वाले डे-नाइट टेस्ट को लेकर सभी क्रिकेट प्रेमी और क्रिकेटर उत्साहित है। ऐसे में टीम इंडिया के अनुभवी और स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी पिंक गेंद से खेले जाने वाले इस विशेष फॉर्मेट को लेकर अपने विचार रखे है। 

यह खबर भी पढ़े: बेन स्टोक्स ने किया बड़ा खुलासा, कहा- 'डेविड वार्नर मुझे ज्यादा...

रविचंद्रन अश्विन ने दिन रात्रि टेस्ट को 'सही दिशा में आगे बढ़ना करार देते हुए कप्तान विराट कोहली के लंबी अवधि के प्रारूप के लिये पांच स्थायी केंद्रों के विचार का समर्थन किया। 

gdfgdfgfgdfgdfgfddf

अश्विन ने कहा, 'गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच स्वागतयोग्य कदम है। भारत टेस्ट खेलने वाला देश है और हमारे लिये यह जरूरी है कि हम दिन रात्रि टेस्ट मैच में खेलें। नौकरी पर जाने वाले लोग जो पहले टेस्ट मैच नहीं देख पाते थे अब ऐसा कर सकते हैं।' 

यह खबर भी पढ़े: धवन का ख़राब प्रदर्शन जारी, जम्मू कश्मीर ने दिल्ली के हाथों से छीनी जीत

उन्होंने कहा, 'मैं कभी गुलाबी गेंद से नहीं खेला। मैं कुछ साल पहले दलीप ट्राफी में नहीं खेला था जिसमें गुलाबी गेंद का उपयोग हुआ था। मैंने गुलाबी गेंद से एक भी गेंद नहीं की है। निश्चित तौर पर मैंने इसे देखा है। कभी कभी मैं समझ नहीं पाता हूं कि यह गुलाबी है या नारंगी। अभी मुझे इसे समझना है।' 

gdfgdfgfgdfgdfgfddf

बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट मैच में अश्विन ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में एक विकेट लेते ही अश्विन दिग्गज अनिल कुंबले और मुथैया मुरलीधरन के क्लब में शामिल हो गए। अश्विन ने घरेलू मैदान पर अपना 250वां विकेट लिया, उन्होंने कप्तान मोमिनुल हक को अपना शिकार बनाया। 

यह खबर भी पढ़े: पृथ्वी शॉ का वनवास ख़त्म, अब इस टीम से करने जा रहे हैं वापसी

इसी के साथ वे अब यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। घरेलू मैदान पर 250 या उससे अधिक विकेट लेने के मामले में पूर्व महान गेंदबाज अनिल कुंबले 350 विकेट के साथ पहले पायदान पर हैं, जबकि दूसरे नंबर पर हरभजन सिंह हैं। उन्होंने घरेलू मैदान पर 265 विकेट चटकाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended