संजीवनी टुडे

किंग्स इलेवन पंजाब के बाद अश्विन ने इस टीम का थामा दामन, 2020 में हिस्सेदारी

संजीवनी टुडे 08-11-2019 18:50:58

किंग्स इलेवन पंजाब के साथ रिश्ता टूटने के ठीक बाद अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स का दामन थाम लिया है जो इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 सत्र में टीम का हिस्सा बनेंगे। अश्विन को दिल्ली


नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब के साथ रिश्ता टूटने के ठीक बाद अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दिल्ली कैपिटल्स का दामन थाम लिया है जो इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 सत्र में टीम का हिस्सा बनेंगे। अश्विन को दिल्ली ने खिलाड़ियों के ट्रेड में अपनी टीम में शामिल किया है जबकि बायें हाथ के स्पिनर जगदीश सुचित को किंग्स इलेवन पंजाब को रिलीज कर दिया है।

यह खबर भी पढ़े: इस्तीफा देने के बाद शिवसेना पर जमकर बरसे देवेंद्र फडणवीस, लगाया ये बड़ा आरोप

दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक पार्थ जिंदल ने कहा,“ मैं सुचित को शुभकामनाएं देता हूं और मुझे यकीन है कि नयी टीम में वह अच्छा करेंगे। मैं पूरे दिल से दिल्ली कैपिटल्स परिवार में अश्विन को शामिल करता हूं। वह एक सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं और उनके पास भारत तथा आईपीएल में खेलने का बढ़िया अनुभव है। हमें यकीन है कि उनकी उपस्थिति से हमें फायदा मिलेगा।”

दिल्ली के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने खुशी जताते हुये कहा,“ अश्विन किसी भी टीम में जाएं वह अहम खिलाड़ी हैं। दिल्ली को भी उनसे फायदा मिलेगा। हमारी घरेलू पिच काफी धीमी है और स्पिनरों को इस पर मदद मिलती है। अश्विन यहां प्रभावशाली रहेंगे।”

यह खबर भी पढ़े: भारत को मिली 2023 विश्वकप की मेज़बानी, विश्व चैंपियन बनने का सुनहरा मौका

अश्विन हाल ही में पंजाब से अलग हुये थे जिसके वह कप्तान भी थे। वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का लंबे समय तक हिस्सा रहे और 2010 और 2011 में उसकी खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई। इसके अलावा राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स तथा किंग्स इलेवन पंजाब में वह खेल चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended