संजीवनी टुडे

आशीष नेहरा ने क्रिकेट एकेडमी के बच्चों में भरा जोश, सिखाये गुर

संजीवनी टुडे 26-02-2020 06:07:00

पूर्व अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट खिला​ड़ी आशीष नेहरा ने मंगलवार को हमीरपुर जनपद के राठ कस्बे में एकेडमी के बच्चों को क्रिकेट खेल में नाम रोशन करने के गुर सिखाये।


हमीरपुर। पूर्व अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट खिला​ड़ी आशीष नेहरा ने मंगलवार को हमीरपुर जनपद के राठ कस्बे में एकेडमी के बच्चों को क्रिकेट खेल में नाम रोशन करने के गुर सिखाये। उन्होंने कहा कि यहां बच्चों में क्रिकेट को लेकर अच्छा उत्साह देखा जा रहा हैै। इनमें प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं लेकिन बच्चों में उभरती प्रतिभाओं को निखारने की जरूरत है। 

जिले के राठ कस्बे से करीब दो किमी दूर उरई रोड पर इंडस वैली पब्लिक स्कूल में संचालित आशीष नेहरा क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेटर आशीष नेहरा बच्चों से रूबरू हुये। नेहरा तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने दो साल पहले यहां आकर एकेडमी का शुभारंभ किया था। इस एकेडमी में बड़ी संख्या में जूनियर खिलाड़ी क्रिकेट खेलते हैं।

क्रिकेटर नेहरा ने एकेडमी में जूनियर खिलाड़ियों को क्रिकेट से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें बताई और इस खेल के टिप्स भी दिये। उन्होंने छोटे-छोटे बच्चों को नेट अभ्यास कराकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। अपने बीच भारत के इस क्रिकेटर को देख बच्चे भी खुशी से झूम उठे। नेहरा बच्चों के साथ करीब बीस मिनट तक रहे। उन्होंने बच्चों से कहा कि क्रिकेटर बनने के लिये प्रतिदिन मैदान में इसका अभ्यास करना चाहिये।

लक्ष्य बनाकर चलने से ही सफलता मिलती है। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुये आशीष नेहरा ने बताया कि यहां कस्बे में प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं लेकिन उन्हें कोई सिखाने वाला नहीं है। यदि बच्चों को हर रोज क्रिकेट सिखाया जाये तो यही बच्चे आगे चलकर क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

उन्होंने अपने खेल जीवन के बारे में भी विस्तार से बताया। बता दें कि आशीष नेहरा एकेडमी में क्षेत्र के बच्चों को क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया जाता है। इस मौके पर स्कूल के डायरेक्टर विशाल सिंह, प्रधानाचार्य अश्वनी शर्मा, खेल प्रशिक्षक नेगी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। इससे पहले आशीष नेहरा के कस्बे में आते ही बड़ी संख्या में लोगों ने स्वागत किया।

यह खबर भी पढ़े: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने दिल्ली की हिंसा को बताया सोची-समझी साजिश

यह खबर भी पढ़े: शाह ने दिल्ली में हुई हिंसा पर की उच्चस्तरीय बैठक, दंगाइयों से निपटने के दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended