संजीवनी टुडे

ASHES 2019: हेजलवुड ने लॉर्डस टेस्ट से पहले दिया बड़ा बयान, कहा- इंग्लैंड की हर चुनौती के लिए तैयार हैं

संजीवनी टुडे 11-08-2019 15:38:50

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर 251 रनों की बडी जीत दर्ज़ की थी।


नई दिल्ली। एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर 251 रनों की बडी जीत दर्ज़ की थी। अब इस सीरीज का दूसरा मैच 14 अगस्त से शुरू होगा। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ने एक बड़ा बयान दिया है। 

यह भी पढ़े:बाबर आजम ने T20 ब्लास्ट में मचाया गदर, बना डालें इतने रन की आसपास भी नहीं कोई दूसरा बल्लेबाज

दरअसल, जोस हेजलवुड का मानना है कि एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ को रोकने के लिए इंग्लैंड लॉर्डस की पिच को गेंदबाजों के अनुकूल बना सकती है और ऐसी स्थिति उनकी टीम के गेंदबाजों का भी काम आसान हो जाएगा। इंग्लैंड ने पहले मैच में बेहतरीन शुरुआत की थी, लेकिन दूसरी पारी में खराब प्रदर्शन के कारण उसे बर्मिंघम स्थित एजबेस्टन के मैदान पर 251 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। 

ु

'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' ने हेजलवुड के हवाले से बताया, “मैं समझता हूं लॉर्डस की पिच पर गेंदबाजों के लिए जरूर कुछ होगा, शायद उनके सबसे बेहतरीन गेंदबाज जेम्स एंडरसन मुकाबला न खेले। इसलिए वह दूसरे विकल्पों को उपयोग करेंगे, लेकिन वह शायद स्मिथ को आउट करने के लिए अधिक प्रयास करेंगे।

ु

हेजलवुड ने कहा, “उस तरह की पिच पर बल्लेबाजी करना स्मिथ के लिए भी मुश्किल है। मुझे लगता कि पिच जितनी उनके लिए मददगार होगी उतनी हमारे लिए भी होगी। तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं की भी प्रशंसा की।

ु

उन्होंने कहा, “अगर विकेट ड्राई रही तो शायद कुछ रिवर्स स्विंग हो और गर पिच फ्लैट रही तो मिशेल स्टार्क काफी उपयोगी साबित होंगे। अगर पिच ग्रीन हुई और सीम पर पड़कर गेंद मुड़ी तो मैं और पीटर सिडल उपयोगी साबित होंगे। मैं समझता हूं कि चयनकर्ताओं ने 2015 के मुकाबले इस बार नया तरीका अपनाया है और ऐसा इसलिए है क्योंकि टेस्ट मैच बहुत जल्दी-जल्दी हो रहे हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

हेजलवुड ने कहा, “हमने इसलिए छह तेज गेंदबाजों को चुने कि कोई भी किसी भी दिन चल सकता है। हमारे पास तीन ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी गेंद हवा में तेज जाती है जबकि तीन ऐसे गेंदबाज हैं जो सीम और स्विंग का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended