संजीवनी टुडे

Corona को हारने वाले अर्जेंटीना के फुटबॉलर दिबाला ने किया बड़ा खुलासा, हर 5 मिनट में सांस फूलने लगती थी और...

संजीवनी टुडे 28-03-2020 13:42:11

पाओलो दिबाला ने कोरोनावायरस को हरा दिया है।


डेस्क। पूरी दुनिया कोरोना वायरस के कहर से त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है। दुनियाभर में 59 लाख से भी अधिक लोग अभी इस घातक वायरस से संक्रमित है। हालाँकि इस बीमारी से 27 हजार से अधिक लोग जान गँवा चुके है, लेकिन 13 लाख से अधिक लोग इस बीमारी को मात भी दे चुके है। इन्ही में से एक है अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर पाओलो दिबाला। 

पाओलो दिबाला ने कोरोनावायरस को हरा दिया है। वे इटली के क्लब युवेंटस की ओर से खेलते हैं। जाहिर है कि इटली अब तक में 9000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

बुरे सपने की तरह गुजरे दिनों के बारे में दिबाला ने कहा कि कुछ दिन पहले मैं बहुत मुश्किल में था। हर 5 मिनट में सांस फूलने लगती थी और मांसपेशियां भी सख्त हो जाती थी। 

उन्होंने कहा, ‘खतरनाक संक्रमण के बाद अब मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं। कुछ दिन जो कटे वह मेरे लिए बुरे सपने की तरह थे। मैं बहुत भारी महसूस कर रहा था। हर 5 मिनट में कुछ मूवमेंट के बाद मैं रुक जाया करता था, क्योंकि मेरी सांस फूलने लगती थी। मैं सांस लेने के लिए जूझता और हांफता था। मैं कुछ नहीं कर सकता था। बहुत थकान हो जाया करती थी। शरीर भी भारी महसूस होने लगता था और मांसपेशियां सख्त हो जाती थी।’

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बता दें कि दुनियाभर के 195 देश में कोरोनावायरस से शनिवार सुबह तक 27 हजार 365 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 5 लाख 97 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। इटली, स्पेन और फ्रांस में 16,267 लोगों ने जान गंवाई है। यह दुनियाभर में हुई कुल मौतों का लगभग 60% है। भारत में अब तक 904 मामले सामने आए, जिसमें से 22 की मौत हो गई। देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया है।

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन के बीच आलोचनाओं से घिरा BCCI, टिक-टॉक वीडियो बना रहे है भारतीय क्रिकेटर

यह खबर भी पढ़े: अजीबोगरीब घटना: लॉकडाउन के बीच ओडिशा के समुद्र तट पर अंडे देने पहुंचे 8 लाख कछुए, आखिर ऐसा क्यों?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended