संजीवनी टुडे

अनिल कुंबले ने कहा- विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी....

संजीवनी टुडे 14-12-2019 01:37:00

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कुछ ही दिनों में वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है, पहला वनडे मैच चेन्नई में खेला जाएगा। टीम इंड‍िया के पूर्व कप्‍तान और महान स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने वनडे इंटरनेशनल में चौथे नंबर पर बैट‍िंग को लेकर सुझाव द‍िया है।


नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच कुछ ही दिनों में वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है, पहला वनडे मैच चेन्नई में खेला जाएगा। टीम इंड‍िया के पूर्व कप्‍तान और महान स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने वनडे इंटरनेशनल में चौथे नंबर पर बैट‍िंग को लेकर सुझाव द‍िया है। उनका मानना है कि भारतीय गेंदबाजों के लिए यह सीरीज चुनौतीपूर्ण होगी और वही चौथे नंबर पर बैट‍िंग करना इस बल्लेबाज के लिए उपयुक्त बताया। 

यह भी पढ़े: IPL-2020 की नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट हुए 332 खिलाड़ी, 73 स्थानों के लिए....

दरअसल, भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले का मानना है कि श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। भारत की ओर से टेस्‍ट क्र‍िकेट में सर्वाध‍िक व‍िकेट लेने वाले कुंबले ने कहा, ‘शिखर के नहीं होने से केएल राहुल को पारी के आगाज का मौका मिला है। श्रेयस अय्यर काफी परिपक्व बल्लेबाज हैं और मैं चाहूंगा कि वह चौथे नंबर पर उतरें।' 

Young batsman Shreyas Iyer did a dangerous stunt video went viral

कुंबले का मानना है कि श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर उतरें, चौथे नंबर पर फिलहाल ऋषभ पंत उतरते हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच चेन्नई में खेला जाएगा। स्टार स्पोटर्स से बात करते हुए कुंबले ने कहा कि विकेट भी बल्लेबाजी के अनुकूल है तो गेंदबाजों को उम्दा प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा- श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में खुद को साबित करने का पूरा समय नहीं मिल पाया।

ऋषभ पंत

पहले टी20 मैच में वह पांचवें नंबर पर उतरे थे, जहां उन्हाेंने सिर्फ चार रन बनाए, दूसरे मैच में छठे नंबर पर उन्होंने 10 रन बनाए थे।सीरीज के तीसरे और निर्णायक मैच में वह बल्‍लेबाजी करने उतरे तो, लेकिन उन्‍हें एक भी गेंद खेलने को नहीं मिली। टीम को इस स्‍थान पर ऋषभ पंत से काफी उम्मीदें थींं, लेकिन उनके लगातार खराब प्रदर्शन ने टीम मैनेजमेंट को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि उनके विकल्प की तलाश शुरू की और उसका जवाब श्रेयस अय्यर के रूप में मिलेगा।

Kohli came to Rishabh Pants defense said against Indies

बता दे, विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-1 से टी20 सीरीज अपने नाम की थी।  सीरीज के आखिरी मैच में रो‌हित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के बल्ले से जमकर रन निकले थे। काफी समय से नंबर चार टीम इंडिया की कमजोरी बनी हुई है। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में  ऋषभ पंत को नंबर तीन, चार और पांच हर जगह आजमाया गया था, लेकिन वह नाकाम साबित हुए। हालांकि, वनडे सीरीज में अय्यर नंबर चार के मजबूत दावेदार हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now