संजीवनी टुडे

अमित शाह के बेटे और अनुराग ठाकुर के भाई बोर्ड के नये पदाधिकारी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-10-2019 14:07:33

बीसीसीआई को 33 महीने के लंबे अंतराल बाद जाकर बुधवार को अपने नये पदाधिकारी मिल गये जिसमें कुछ अहम पदों पर केंद्रीय मंत्रियों के रिश्तेदारों की ताजपोशी हुई है।


मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) को 33 महीने के लंबे अंतराल बाद जाकर बुधवार को अपने नये पदाधिकारी मिल गये जिसमें कुछ अहम पदों पर केंद्रीय मंत्रियों के रिश्तेदारों की ताजपोशी हुई है।

यह खबर भी पढ़ें:​ भारत के खिलाफ मिली करारी हार के बाद माइकल वॉन ने दक्षिण अफ्रीका से की एक खास अपील

सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय की अध्यक्षता में पिछले 33 वर्षाें से बीसीसीआई का संचालन देख रही थी। बीसीसीआई के बुधवार को हुये चुनावों में आधिकारिक तौर पर पूर्व कप्तान गांगुली,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह को सचिव नियुक्त किया गया है।

अरूण धूमल को नया कोषाध्यक्ष बनाया गया है जो बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई हैं। दिलचस्प है कि इन पदाधिकारियों को निर्विरोध चुना गया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ वीवीएस लक्ष्मण ने किया दावा, कहा, 'बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत को मिलेगी करारी...

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) के संयुक्त सचिव भी रह चुके हैं। पेशे से इंजीनियर जय 31 साल के हैं और बोर्ड की प्रशासनिक टीम का हिस्सा बनने वाले सबसे युवा पदाधिकारी भी हैं। जय को मई 2009 में बोर्ड का कार्यकारी सदस्य चुना गया था जिसके बाद सितंबर 2013 में वह जीसीए के संयुक्त सचिव चुने गये थे।

वहीं ठाकुर के छोटे भाई अरूण हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के सदस्य रहे हैं जिन्हें गत माह राज्य क्रिकेट संघ का अध्यक्ष चुना गया था। 44 साल के अरूण के पास क्रिकेट प्रशासन में तीन वर्ष का अनुभव है, वह एचपीसीए में 2012 से 2015 के बीच उपाध्यक्ष रहे हैं।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended