संजीवनी टुडे

विकल्प के तौर पर टी-20 विश्व कप को एक साल के लिए स्थगित किया जा सकता है: संगकारा

संजीवनी टुडे 30-05-2020 16:31:08

कोरोना वायरस महामारी ने खेलों पर व्यापक प्रभाव डाला है, जिसके कारण लगभग सभी बड़े प्रतियोगिताओं को या तो स्थगित कर दिया गया है या फिर रद्द कर दिया गया है।


मुंबई। कोरोना वायरस महामारी ने खेलों पर व्यापक प्रभाव डाला है, जिसके कारण लगभग सभी बड़े प्रतियोगिताओं को या तो स्थगित कर दिया गया है या फिर रद्द कर दिया गया है।

इस वर्ष अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है, लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए इसके आयोजन पर भी संदेह के बादल मंडराने लगे हैं।

श्रीलंका के पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा ने इस मुश्किल घड़ी में टी-20 विश्वकप के आयोजन पर अपना विचार व्यक्त करते हुए कहा "इस कोरोना काल मे हर दिन एक नई सीख मिल रही है, नई चीजें सामने आ रही हैं। इसलिए हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा, लेकिन विकल्प के तौर पर देखा जाय तो इसे एक साल के लिए स्थगित किया जा सकता है।"

एमसीसी क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष संगकारा ने एक खेल चैनल के शो में कोरोना वायरस को लेकर कहा कि इस समय ध्यान वायरस पर और आने वाले दिनों में यह कैसा रहता है इस पर रहना चाहिए।

उन्होंने कहा, "क्या यह वायरस सार्स या एमईआरएस की तरह गायब हो जाएगा, या फिर यह मौसम की तरह वापस आता रहेगा? क्या हमें इस वायरस, इसके कुछ अंश के साथ समय-समय पर रहना पड़ेगा या हमें इसके साथ लंबा वक्त गुजराना होगा।" 

उन्होंने कहा, "अगर ऐसा होता है तो जो हमने अपनी जिंदगी में बदलाव महसूस किए हैं वो दवाई न मिलने अथवा वैश्विक तौर पर लोगों की इम्यूनिटी न सुधरने तक नया चलन बन जाएंगे। यह कुछ सवाल हैं जिनका जबाव मुझे नहीं लगता कि इस समय किसी के पास है।" 

उन्होंने कहा, "समय के साथ हमें और स्पष्टता मिलती जाएगी। इसलिए मैं अपने को आप को आईसीसी की बैठक में इसे समझने, विशेषज्ञों से सलाह लेते हुए सोच रहा हूं। हमारे दिमाग में जो सवाल हैं उनके जवाब तो पूरे विश्व में किसी विशेषज्ञ के पास नहीं हैं।"

यह खबर भी पढ़े: जब सलमान खान ने सोनम कपूर के दुपट्टे से पोछा पसीना, तो एक्ट्रेस हुई नाराज, देखें VIDEO

यह खबर भी पढ़े: खुलासा/ स्टीव स्मिथ के साथ झड़प के बाद विराट कोहली ने ईशांत शर्मा को कही थी ये बड़ी बात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended