संजीवनी टुडे

ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट मंगलवार से, गायत्री पर होंगी निगाहें

संजीवनी टुडे 20-05-2019 21:07:58


चेन्नई। चेन्नई की मेजबानी में मंगलवार से शुरू हो रहे ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में सभी की निगाहें अंडर-19 गर्ल्स एकल वर्ग में टॉप सीड हासिल करने वाली पुलेला गायत्री गोपीचंद पर होंगी। गायत्री राष्ट्रीय कोच गोपीचंद की बैटी हैं और देश की सबसे अच्छी प्रतिभाओं में से एक मानी जा रही हैं। 16 वर्षीय गायत्री ने जूनियर स्तर पर शानदार प्रतिभा और निरंतरता दिखाई है।

बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत के 1000 से अधिक युवा प्रतिभाएं हिस्सा लेंगी। देश के अलग-अलग हिस्सों से 500 से अधिक लड़के और 200 से अधिक लड़कियां क्वालीफाईंग राउंड में हिस्सा लेंगी। इस टूर्नामेंट के माध्यम से चीन में दो महीने बाद होने वाली जूनियर एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप के लिए टीम का चयन होना है।

तमिलनाडु बैडमिंटन संघ के सचिव अरुणाचलम ने कहा, "हम इस साल इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की मेजबानी करके खुश हैं। हम आश्वस्त करना चाहते हैं कि यह देश में अब तक का सबसे बेहतरीन तरीके से आयोजित टूर्नामेंट होगा और आशा करता हं कि लोग देश के सबसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ियों को देखने के लिए स्टेडियम का रुख करेंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल 

इस टूर्नामेंट के लिए 32 लड़कों और इतनी ही लड़कियों को सीधा प्रवेश दिया गया है। साथ ही डबल्स (ब्वाएज, गर्ल्स और मिक्सड) में आठ खिलाड़ियों को प्रवेश मिला है।लड़कों के युगल वर्ग में मंजीत सिंह और डिंकू सिंह को शीर्ष वरीयता मिला है जबकि लड़कियों के वर्ग में त्रेशा जोली और वार्षिनी वीए को और मिश्रित युगल में नवनीत बोक्का और साहिथी बांडी को शीर्ष वरीयता मिली है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now