संजीवनी टुडे

युवी के बाद अब इन दो भारतीय क्रिकेटरों ने एक साथ लिया संन्‍यास, BCCI को भेजा ईमेल

संजीवनी टुडे 05-08-2019 02:01:00

बीसीसीआई को अपना ईमेल भेज दिया है और युवराज सिंह व मनप्रीत गोनी की तरह विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति मांगी है।


नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद से ही देश में एक के बाद एक क्रिकेटरों के संन्‍यास का ऐलान करने का दौर चल रहा है। युवराज सिंह, अंबाती रायडू, मनप्रीत गोनी और वेणुगोपाल राव के बाद अब दो और क्रिकेटरों ने संन्‍यास ले लिया है। 

भारत सदियों से एक राष्ट्र था, है और एक ही रहेगा- प्रफुल्ल केतकर

दोनों ने बीसीसीआई को अपना ईमेल भेज दिया है और युवराज सिंह व मनप्रीत गोनी की तरह विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति मांगी है। अभी तक बीसीसीआई की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। ये दोनों क्रिकेटर उत्‍तर प्रदेश के हैं और इनके नाम प्रशांत गुप्‍ता और इम्‍तियाज अहमद हैं। दोनों ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के साथ छोड़ने का फैसला लिया है। दोनों यूपी की टीम में सुरैश रैना और मोहम्‍मद कैफ जैसे दिग्‍गजों के साथ खेल चुके हैं। 

t

बता दे कि, प्रशांत गुप्‍ता 31 साल के हो चुके हैं और अब उनके इंडियन टीम में जगह बना पाने की न के बराबर उम्‍मीद बची है। उन्‍होंने 21 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं और 1 शतक व 3 फिफ्टी की मदद से 879 रन बनाए हैं। हालांकि टी20 में उनका रिकॉर्ड बेहतर रहा है। प्रशांत ने 37 मैच में 1 शतक व 5 अर्धशतकों की मदद से 1111 रन बनाए। 

t

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

वही 33 साल के तेज गेंदबाज इम्‍तियाज अहमद ने 45 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 138 और 20 लिस्‍ट ए मैच में 26 विकेट लिए। टी20 क्रिकेट में उनके नाम 20 मैच में 17 विकेट हैं। उन्‍हें आईपीएल में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और पुणे वॉरियर्स ने खरीदा लेकिन वे छाप नहीं छोड़ पाए। उन्‍हें आईपीएल में एमएस धोनी, सुरेश रैना जैसे दिग्‍गजों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने का मौका मिला है। ऐसे में अब विदेशी टी20 लीग में खेलना चाहते हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended