संजीवनी टुडे

मैच के बाद बोले कोहली- हमारे तेज गेंदबाज किसी भी पिच पर हर कोई टीम को...

संजीवनी टुडे 16-11-2019 21:29:44

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन दिन के अंदर पारी के अंतर से टेस्ट मैच जीतने के बाद कहा कि हमारे पास तेज गेंदबाजों का ‘स्वप्निल संयोजन’ है, जो किसी भी पिच पर और किसी भी टीम की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर सकता है।


नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन दिन के अंदर पारी के अंतर से टेस्ट मैच जीतने के बाद कहा कि हमारे पास तेज गेंदबाजों का ‘स्वप्निल संयोजन’ है, जो किसी भी पिच पर और किसी भी टीम की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर सकता है। इंदौर में बांग्लादेश पर पारी और 130 रनों से जीत हासिल की, इसके साथ ही विराट कोहली ने  लगातार 6 टेस्ट जीतने में कामयाबी पाई, भारत की जीत का यह सिलसिला अगस्त से (एंटीगा टेस्ट) जारी है। 

यह भी पढ़े: युवराज के लिए आई बुरी खबर, पहले मुंबई इंडियन से निकाले अब यहां भी....

विराट ने मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों के दबदबे का अंदजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने बांग्लादेश के 14 विकेट चटकाए, जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा ने मिलकर पांच विकेट निकाल। टीम इंडिया ने शनिवार को इस जीत के साथ ही भारत ने लगातार 6 टेस्ट जीतने में कामयाबी पाई, भारत की जीत का यह सिलसिला अगस्त से (एंटीगा टेस्ट) जारी है। 

Team India topped the ICC Test Championship point table know the condition of the teams

कोहली ने भारतीय तेज गेंदबाजों को लेकर कहा कि टीम अपने मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना भी शानदार प्रदर्शन कर रही है, जो इस समय चोटिल हैं। मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली ने कहा, ‘ये खिलाड़ी (तेज गेंदबाज) शानदार लय में है। जब वे गेंदबाजी करते हैं तो लगता है कि हर पिच अच्छी पिच है, जसप्रीत अभी टीम में नहीं है जब वह वापसी करेंगे तब विरोधी टीम को और मुश्किल होगी।’

बता दे, टीम इंडिया ने अपनी जीत के उस सर्वश्रेष्ठ क्रम की बराबरी कर ली, जब उसने फरवरी-नवंबर 2013 के दौरान लगातार 6 टेस्ट जीते थे। बता दें कि इंदौर में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत की ओर से दोहरा शतक जड़ने वाले मयंक अग्रवाल 'मैन ऑफ द मैच' रहे। 

WACTH VIDEO:

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended