संजीवनी टुडे

पहला वन-डे रद्द होने के बाद विराट ने दिया बड़ा बयान, इस बात को लेकर हुए खफा

संजीवनी टुडे 09-08-2019 19:19:23

दोनों टीमों के बीच 2 साल बाद कोई मैच बारिश के कारण रद्द हुआ।


नई दिल्ली। भारत-वेस्टइंडीज के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया पहला वन-डे इंटरनेशनल बारिश की वजह से बेनतीजा रहा। लगातार बारिश और गीले मैदान के चलते कई बार बंद-शुरू किए गए मैच को आखिरकार रद्द घोषित किया गया। इस मैच के रद्द होने के बाद कप्तान विराट कोहली काफी निराश नजर आए।

शोएब मलिक और हफीज को PCB ने दिया बड़ा झटका, इस खास लिस्ट से किया बाहर

मैच रद्द होने के बाद विराट ने कहा, 'ये शायद क्रिकेट का सबसे खराब हिस्सा है, ऐसे बारिश से बीच-बीच में खेल रुकना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है या तो पूरी तरह बारिश हो जाए या फिर पूरा खेल खेला जाए। जितनी बार खेल ऐसे रोककर शुरू किया जाता है, उतनी बार आपको इस बात का ध्यान रखना होता है कि कहीं खिलाड़ी चोटिल ना हो जाए। क्रिकेट काफी आगे बढ़ चुका है। इंग्लैंड को देखिए वो किस तरह से बदल चुके हैं। 400 का स्कोर काफी बनने लगे हैं।

Image

विराट ने कहा, 'क्रिकेट पर टी-20 फॉर्मेट का असर तेजी से पड़ रहा है और समय के साथ बढ़ता ही जाएगा। सभी टीम के खिलाड़ी पहले से ज्यादा फिट और तेज हैं और सभी टीमें ऐसे ही खिलाड़ियों को चाहती हैं। वेस्टइंडीज की कुछ पिचें आपको अच्छे से टेस्ट करेंगी। कुछ पिचों पर अच्छा पेस और उछाल होगा और कुछ धीमी होंगी आपको धैर्य से काम लेना होगा। जो भी खिलाड़ी इन बातों को समझेगा बेहतर खेलेगा। दोनों टीमें आने वाले समय में ऐसा करना चाहेंगी।

Image

बता दे कि, भारतीय समयानुसार गुयाना में खेले जाने वाला यह मैच शाम सात बजे शुरू होने वाला था। बारिश के कारण टॉस में दो घंटे की देरी हुई थी। तब मैच 50 की जगह 43 ओवर का किया गया था। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। फिर 5.4 ओवर के बाद खेल रुकने पर 40 ओवर और खराब आउटफील्ड के कारण खेल रुकने पर मैच को 34 ओवर का कर दिया गया।

Image

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बारिश के कारण जब 13 ओवर के बाद खेल रोका गया तब विंडीज ने एक विकेट पर 54 रन बना लिए थे। दोनों टीमों के बीच 2 साल बाद कोई मैच बारिश के कारण रद्द हुआ। पिछली बार 2017 में पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में ऐसा हुआ था। तीन वनडे की सीरीज का दूसरा मुकाबला 11 अगस्त (रविवार) को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended