संजीवनी टुडे

धोनी ने 'निर्णायक जंग' जितने के बाद दिया ऐसा बयान कि पूरा देश कर रहा है सलाम

संजीवनी टुडे 18-01-2019 22:47:07


नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए अंतिम और निर्णायक एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय टीम ने कंगारुओं को 7 विकेट करारी शिकस्त दी है। इस मैच में  भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 230 रन बनाए और भारतीय टीम को 231 रनों का लक्ष्य दिया।

इसके जवाब में भारतीय टीम ने 49.2 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। यह मैच जीतने के साथ साथ भारतीय टीम ने इस एकदिवसीय श्रृंखला को भी 2-1 से अपने नाम किया।

भारतीय टीम की तरफ से महेंद्र सिंह धोनी ने 114 गेंदों में 87 रनों की लाजवाब पारी खेली, और पिछले दो मैचों में भी इन्होंने अर्धशतक जड़ा था। जिसकी वजह से इन्हें मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने इस श्रृंखला में कुल 193 रन बनाए थे, जिसमें इन का औसत 193 का था।  'मैन ऑफ द सीरीज ' का ख़िताब लेने के बाद धोनी ने एक ऐसा बयान दिया जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

दरअसल, धोनी ने कहा कि यह विकेट थोड़ा स्लो था, इसलिए थोड़ा समय तक नजर जमाने की जरूरत थी। उन्होंने कहा कि, यह समझना बेहद जरूरी है कि किस गेंदबाज के सामने संभलकर बल्लेबाजी करनी है, और किस गेंदबाज के सामने बड़े बड़े शॉट खेलने की जरूरत है।

इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि मैं 4, 5 और 6 किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए हमेशा तैयार हूं। उन्होंने केदार जाधव की भी तारीफ की। महेंद्र सिंह धोनी ने यह भी कहा कि 14 साल के करियर के बाद मैं खुद अपने बल्लेबाजी क्रम का चुनाव करूं तो यह अच्छी बात नहीं है। मैं टीम की जरूरत के अनुसार किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बता दे कि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आस्ट्रेलियाई धरती पर 1000 वनडे रन पूरा करने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों में अर्धशतक लगाया है। 

More From sports

Loading...
Trending Now
Recommended