संजीवनी टुडे

बैन के बाद टीम इंडिया के इस युवा खिलाड़ी ने छोड़ा देश! डोपिंग के बने थे शिकार

संजीवनी टुडे 12-08-2019 08:01:00

डोपिंग के बाद आठ महीने का बैन झेल रहे शॉ क्रिकेट के मैदान से दूर हैं।


नई दिल्ली। भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ की क्रिकेट करियर की शुरुआत ठीक नहीं हुई। डोपिंग के बाद आठ महीने का बैन झेल रहे शॉ क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। भारत को अंडर19 वर्ल्डकप कर जिताने वाले शॉ ने बैन स्वीकार किया और अपनी गलती मानी थी। 

यह खबर भी पढ़े:2030 तक 30 करोड़ टन इस्पात उत्पादन का लक्ष्य : धर्मेंद्र

हालांकि इसके बावजूद उनके बैन को लेकर विवाद थम नहीं रहे हैं।  शॉ इन सबके के चलते डिप्रेशन में चले गए हैं। बता दे कि, शॉ पहले से ही चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। इसी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुना गया था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पृथ्वी शॉ बैन के बाद काफी दुखी है और डिप्रेशन में चले गए हैं और इसी कारण भारत से बाहर चले गए हैं। शॉ विवादों और उनके बैन से जुड़ी खबरों से दूसरे रहने के लिए अपने खर्चे पर इंग्लैंड चले गए हैं। खबरों के मुताबिक शॉ बैन खत्म होने तक वहीं रहेंगे। शॉ का बैन इस साल 15 नवंबर में खत्म होगा। 

इंदौर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान 22 फरवरी 2019 को पृथ्वी शॉ का यूरीन सैंपल लिया गया था। इसमें प्रतिबंधित पदार्थ पाया गया है। यह टेस्ट बीसीसीआई की एंटी डोपिंग प्रोग्राम के तहत किया गया था। इसी के चलते उनपर डोपिंग का आरोप लगाते हुए बैकडेट से आठ महीने का बैन लगा दिया गया था। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

बैन लगने के बाद पृथ्वी शॉ ने ट्विटर पर अपनी गलती को माना था और लिखा, 'मुझे आज पता चला कि मैं 15 नवंबर तक क्रिकेट से दूर रहूंगा। ये एक कफ सिरप में मौजूद प्रतिबंधित पदार्थ की वजह से हुआ जो मैंने अनजाने में ले लिया था। फरवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान मुझे सर्दी हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मैं पैर की चोट से जूझ रहा था, मैं ठीक होने के बाद क्रिकेट की ओर लौट रहा था और इसी जल्दबाजी में मैंने सावधान रहने के प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। मैं अपनी गतली को मानता हूं। मैं अब भी अपनी चोट से जूझ रहा हूं जो मुझे पिछले टूर्नामेंट में लगी थी। अब इस खबर ने मुझे झकझोर कर रख दिया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended