संजीवनी टुडे

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के बाद जानिए क्या करेंगे युवराज सिंह

संजीवनी टुडे 11-06-2019 10:02:21

युवराज सिंह ने आखिरकार सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। इसी के साथ यह तय है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेलेंगे। लेकिन उन्होंने कहा है कि वे दूसरे देशों की टी-20 लीगों में खेलना चाहेंगे।


डेस्क। वर्ल्ड कप 2011 के हीरो और कैंसर को हरा कर वापसी करने वाले चैंपियन युवराज सिंह ने आखिरकार सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। इसी के साथ यह तय है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेलेंगे। लेकिन उन्होंने कहा है कि वे दूसरे देशों की टी-20 लीगों में खेलना चाहेंगे।

dgdfg

युवराज ने कहा है कि कई खिलाड़ी इंटरनेशनल स्तर से संन्यास लेने के बाद आईपीएल में खेलते रहते हैं लेकिन उन्होंने ऐसा न करने का फैसला किया। युवराज ने अपने संन्यास की घोषणा करते वक्त कहा कि वह आनंद के लिए कुछ क्रिकेट खेलना और अपने जीवन का लुत्फ उठाना चाहते हैं। 

dgdfg

युवराज ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं टी-20 क्रिकेट खेलना चाहता हूं। इस उम्र में मैं आनंद के लिए कुछ क्रिकेट खेल सकता हूं। मैं अपनी जिंदगी का लुत्फ उठाना चाहता हूं। अपने इंटरनेशनल स्तर के बारे में सोचने, अच्छा प्रदर्शन करने और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट्स के बारे में सोचने से मैं काफी तनाव में आ गया था।"

dgdfg

हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "पिछले साल, मैंने सोचा था कि इस साल वाला मेरा आखिरी आईपीएल होगा। मैं अब आईपीएल नहीं खेलूंगा। मैं बीसीसीआई और इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुका हूं।"

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

 

आधिकारिक ऐलान से ठीक पहले युवी ने एक भावुक कर देनेवाला विडियो संदेश जारी किया। अपने संन्यास को 'स्टेपिंग आउट' नाम देने वाले युवी ने इस विडियो के जरिए अपने पूरे क्रिकेट सफर को याद किया। इसमें उन्होंने अपने करियर के तीन सबसे खास लम्हे भी बताए। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From sports

Trending Now
Recommended